उत्तराखंड हल्द्वानीHaldwani Government Medical College Ragging update

उत्तराखंड: कॉलेज में जूनियर ने सीनियर को नमस्ते नहीं कहा, गाल पर पड़ा जोरदार तमाचा

Haldwani Government Medical College में Ragging के किस्से लगातार आ रहे हैं। ये कॉलेज विवादों के लिए अक्सर चर्चा में रहता है।

Haldwani Government Medical College Ragging: Haldwani Government Medical College Ragging update
Image: Haldwani Government Medical College Ragging update (Source: Social Media)

हल्द्वानी: हल्द्वानी का राजकीय मेडिकल कॉलेज पिछले लंबे समय से सुर्खियों में बना हुआ है।

Haldwani Government Medical College Ragging

ये कॉलेज इलाज के लिए तो नहीं लेकिन दूसरे विवादों के लिए अक्सर चर्चा में रहता है। कभी कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों की रैगिंग की जाती है तो कभी उन्हें गंजा कर परिसर में घुमाया जाता है। इस बार यहां एक सीनियर ने जूनियर को थप्पड़ जड़ दिया। फिलहाल मामले को मारपीट से जोड़कर त्वरित कार्रवाई कर इंटर्न को इंटरर्नशिप से निष्कासित कर दिया गया है। घटना शुक्रवार की है। मेडिकल कॉलेज में सीनियर ने जूनियर को थप्पड़ मार दिया, मामले को मारपीट से जोड़कर देखा जा रहा है। घटना के बाद इंटर्न को इंटर्नशिप से हटा दिया गया है। विवाद को लेकर जूनियर छात्र का कहना है कि इंटर्न डॉक्टर ने उसे नमस्ते न कहने पर टोका था। बस इतनी सी बात पर दोनों के बीच बहस हो गई। बात-बात में इंटर्न ने तैश में आकर उसे थप्पड़ मार दिया।

ये भी पढ़ें:

एंटी रैगिंग कमेटी के समक्ष जूनियर छात्र ने इंटर्न डॉक्टर पर रैगिंग का आरोप भी लगाया है। हालांकि कॉलेज प्रशासन इस घटना को रैगिंग मानने से इनकार कर रहा है। कॉलेज के अधिकारियों ने मामले को मारपीट से जुड़ा माना है, इसी के तहत इंटर्न डॉक्टर पर कार्रवाई हुई है। मारपीट की सूचना पर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अरुण जोशी समेत वार्डन और अन्य लोगों ने बीती रात को हॉस्टल में ताबड़तोड़ छापे मारे। कमरे का निरीक्षण करने पर वहां तोड़फोड़ के सबूत भी मिले। बाद में जूनियर छात्र से पूछताछ की गई। बहरहाल अनुशासन समिति ने अनुशासन का पालन न करने पर अर्थदंड की सीमा 30000 रुपये कर दी है। आपको बता दें कि दो महीने के अंतराल में राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में अराजकता की दो घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पहली घटना मार्च में हुई थी, जब एमबीबीएस के छात्रों को गंजा कर परिसर में घुमाया गया। शुक्रवार को यहां एक जूनियर छात्र से मारपीट की गई। हालांकि मामला मारपीट का था या रैगिंग का, ये जांच के बाद ही पता चल पाएगा।