उत्तराखंड अल्मोड़ाDeepa Devi of Chanoda village of Almora died due to thresher machine

पहाड़ में दुखद घटना, थ्रेशर मशीन में फंसकर 35 साल की दीपा देवी की मौत

अल्मोड़ा के चनौदा गांव की दीपा सिर्फ 35 साल की थी। परिवार में 11 साल का एक बेटा व 9 साल की बेटी है, जिनके सिर से अचानक ही मां का साया उठ गया।

almora deepa devi thresher machine news: Deepa Devi of Chanoda village of Almora died due to thresher machine
Image: Deepa Devi of Chanoda village of Almora died due to thresher machine (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा में एक दुखद घटना हुई है। यहां सोमेश्वर में थ्रेशर मशीन की चपेट में आने से एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई।

Deepa Devi of Chanoda village of Almora died

मरने वाली महिला की शिनाख्त दीपा देवी पत्नी अशोक सिंह भाकुनी के रूप में हुई। दीपा सिर्फ 35 साल की थी। पति एक होटल में काम करता है। परिवार में 11 साल का एक बेटा व 9 साल की बेटी है, जिनके सिर से अचानक ही मां का साया उठ गया। पूरा गांव शोक में डूबा है। कई घरों में चूल्हा तक नहीं जला। घटना चनौदा गांव की है। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त दीपा देवी खेत में थ्रेशर मशीन में गेहूं की मड़ाई का काम कर रही थी। तभी महिला की साड़ी थ्रेशर मशीन के साफ्ट में फंस गई। मशीन ने महिला को अपनी ओर खींच लिया। हादसे में उसके सिर और हाथ में गंभीर चोट आई, और मौके पर ही महिला की मौत हो गई। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अल्मोड़ा भेज दिया

ये भी पढ़ें:

परिजनों ने बताया कि दीपा देवी का पति अशोक सिंह हिमाचल प्रदेश के पठानकोट में होटल में नौकरी करता है। परिवार में दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। इस हृदय विदारक घटना के बाद दीपा के परिवार और गांव में मातम पसरा है। उधर कृषि विभाग ने मड़ाई के दौरान लोगों से सुरक्षा का ध्यान रखने को कहा है। इसके लिए कुछ सुझाव भी दिए गए हैं। कृषि अधिकारियों के मुताबिक रात के समय मड़ाई के वक्त लाइट की पूरी व्यवस्था होनी चाहिए। बच्चों को यहां से दूर रखें। मड़ाई का काम करते वक्त लोग ढीले कपड़े न पहनें। आंखों में चश्मा और चेहरे को ढकने के साथ ही हाथों में गलब्स पहनें। साड़ी, धोती या दुपट्टे लिए लोग इस काम में न लगें। साथ ही थ्रेशर को मजबूती से जमीन में ऐसे फिट किया जाना चाहिए, जिससे यह प्रेशर पड़ने पर उखड़े नहीं।