उत्तराखंड देहरादूनShuttle service started in Mussoorie no entry of heavy vehicles

मसूरी में गाड़ियों की NO एंट्री, जाम से बचने के लिए शुरू हुई शटल सर्विस..लोगों ने की तारीफ

Mussoorie में Shuttle service शुरु हो गई है। इसके अलावा heavy vehicles के लिए no entry होगी..पढ़िए पूरी खबर

Mussoorie  Shuttle service new parking: Shuttle service started in Mussoorie no entry of heavy vehicles
Image: Shuttle service started in Mussoorie no entry of heavy vehicles (Source: Social Media)

देहरादून: इन दिनों पहाड़ों पर अच्छी-खासी भीड़ लग रखी है। देश के कोने-कोने से लोग उत्तराखंड अपने परिवार और दोस्तों के साथ में छुट्टियां बताने आ रखे हैं। पहाड़ों की रानी मसूरी में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। यहां पर भी सैलानियों का सैलाब आ गया है।

Shuttle service started in Mussoorie

इस कदर भीड़ हो गई है कि मसूरी की सड़कों पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं और जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है। जाम से निजात पाने के लिए अब मसूरी में गाड़ियों की एंट्री को बंद कर दिया गया है। बड़े वाहनों से मसूरी आने वाले पर्यटक अब सीधे होटल नहीं जा सकेंगे। उनको अपनी बसें और टेंपो ट्रेवलर को किंग्रेग स्थित बहुमंजिला पार्किंग में खड़ा करना होगा। यहां से मसूरी जाने के लिए अब टूरिस्टों को शटल सेवा की सहायता लेनी पड़ेगी। बता दें कि पर्यटन सीजन की वजह से मसूरी में लगातार जाम की स्थिति बनी रहती है जिससे निपटने के लिए अब पुलिस ने शटल सेवा की शुरुआत की है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

कुछ लोग इस निर्णय से खुश लग रहे हैं तो कुछ लोगों को इससे समस्या हो रही है। दिल्ली से आए पर्यटक संदीप कुमार ने इस फैसले की सराहना करते हुए कहा है कि वे पहले भी कई बार मसूरी आए हैं जिसमें कई बार उनको लंबे जाम में फंसना पड़ा है। शटल व्यवस्था से लोगों को जाम से निजात मिलेगी और वे मसूरी का भरपूर आनंद भी ले सकेंगे। वहीं स्थानीय लोगों ने भी इस निर्णय का दिल खोल कर स्वागत किया है क्योंकि इस सेवा से मसूरी में जाम से निजात तो मिलेगी ही, बल्कि लोकल वाहन चालकों को भी फायदा होगा। मसूरी के इस प्लान से कई फायदे होंगे। पहला तो यह कि इससे मसूरी में स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा और दूसरा यह है कि मसूरी को जाम से राहत मिलेगी। साथ ही मसूरी में बड़े वाहनों से होने वाले प्रदूषण में भी कुछ हद तक कमी आएगी।