उत्तराखंड देहरादूनRecruitment for different posts in Delhi AIIMS

रोजगार समाचार: AIIMS में नौकरी पाने का शानदार मौका, आवेदन के लिए बचे हैं सिर्फ 10 दिन

Delhi AIIMS में अलग अलग पदों पर Recruitment हो रहे हैं। आप भी पढ़ लीजिए भर्ती की पूरी डिटेल

delhi aiims recruitment 2022: Recruitment for different posts in Delhi AIIMS
Image: Recruitment for different posts in Delhi AIIMS (Source: Social Media)

देहरादून: क्या आप भी एम्स में नौकरी करना चाहते हैं तो एम्स आपके लिए संस्थान से जुड़ने की एक सुनहरा अवसर लेकर आ रहा है।

Delhi AIIMS Recruitment 2022

एम्स दिल्ली ने सीनियर रेजिडेंट, डेमोंस्ट्रेटर और अन्य पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं।अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने सीनियर रेजिडेंट और डेमोंस्ट्रेटर के पद पर भर्ती के लिए एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार 16 मई 2022 तक इन पदों के लिए आवेदन जमा कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 410 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

Delhi AIIMS Recruitment All Detail

इस भर्ती अभियान के माध्यम से एनेस्थिसियोलॉजी में 50 पदों, कार्डियक एनेस्थिसियोलॉजी के 7 पदों, न्यूरो-एनेस्थिसियोलॉजी के 14 पदों, रेडियो डायग्नोसिस और इंटरवेंशनल रेडियोलॉजी के 14 पदों और र्डियोवास्कुलर रेडियोलॉजी और एंडोवस्कुलर इंटरवेंशन के 7 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। आपको बता दें कि एनेस्थिसियोलॉजी पेन मेडिसिन एंड क्रिटिकल केयर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एनेस्थिसियोलॉजी में पोस्ट ग्रेजुएशन मेडिकल डिग्री अर्थात एमडी / डीएनबी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

वहीं पैलिएटिव मेडिसिन के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएशन मेडिकल डिग्री अर्थात, प्रशामक चिकित्सा / एनेस्थिसियोलॉजी / मेडिसिन / ऑन्कोलॉजी (सर्जिकल / मेडिकल) में एमडी / डीएनबी होनी जरूरी है।

Delhi AIIMS Recruitment Age Limit

इस भर्ती के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार की उम्र 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा में अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार को 5 वर्ष की छूट, अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवार को 3 वर्ष की छूट, दिव्यांग व्यक्ति (पीडब्ल्यूबीडी) सामान्य वर्ग को 10 वर्ष की विशेष छूट प्रदान की जाएगी।

Delhi AIIMS Recruitment how to apply

इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के पदों के लिए 16 मई 2022 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए सामान्य/ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 1,500 रुपये, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 1,200 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा और वहीं, पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट प्रदान की जाएगी।