उत्तराखंड हरिद्वारtriple talaq case in haridwar laxar

उत्तराखंड: पत्नी सुंदर नहीं लगी, पति ने दे दिया तीन तलाक

haridwar के laxar से triple talaq का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। पति ने पत्नी को सुंदर नहीं दिखने की बात कहकर उसको तीन तलाक दे दिया है।

haridwar triple talaq : triple talaq case in haridwar laxar
Image: triple talaq case in haridwar laxar (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार के लक्सर से तीन तलाक का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।

triple talaq case in haridwar laxar

यहां पर एक विवाहिता ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने उसको सुंदर नहीं दिखने की बात कहकर उसको तीन तलाक दे दिया है। यह शर्मनाक है कि आज भी हम महिलाओं को सुंदरता के नैरेटिव में बांध कर रखते हैं। हम 21वी सदी में जी रहे हैं। हर चीज आधुनिकता की ओर आगे बढ़ रही है मगर हमारी सोच अभी भी उतनी ही महिला विरोधी और छोटी है। हरिद्वार के एक व्यक्ति ने अपनी बीवी को केवल उसके रंग रूप में सुंदर ना होने के कारण उसको तीन तलाक दे दिया है। इस पूरे मामले में पुलिस ने आरोपी पति और ससुराल वालों के खिलाफ केस दर्ज किया है। दरअसल लक्सर कोतवाली के एक गांव की एक महिला ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसका विवाह 3 साल पहले लक्सर के ही सलमान के साथ हुआ था। सलमान ने निकाह के 3 साल के बाद उसको तीन तलाक दे दिया है।

ये भी पढ़ें:

पीड़िता ने बताया कि निकाह से पहले सलमान और उसके परिजनों ने उसे देखकर पसंद किया था। बचपन में एक हादसे में उसकी एक आंख खराब हो गई थी। निकाह के बाद उसके ननद और उसकी सास ने उसके रंग और खराब चेहरे को लेकर उसे परेशान करना शुरू किया और उसका मजाक उड़ाना भी शुरू किया और उसे दहेज को लेकर भी प्रताड़ित किया।महिला ने ऑपरेशन से एक बेटे को जन्म दिया लेकिन उसकी मृत्यु हो गई। चिकित्सक ने उसको दोबारा बच्चा नहीं होने की बात कही जिसके बाद से ही उसका पति और ससुराल वाले उसे और अधिक प्रताड़ित करने में लगे हुए थे। 1 साल पहले उसके पति ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया था। बीते 1 साल से पीड़िता ने मायके में रह रही है। हाल ही में उसके ससुराल वाले और उसका पति उसके मायके में आए और और उसके सुंदर नहीं होने की बात कहकर उसको तीन तलाक दे दिया। कोतवाली प्रभारी यशपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि विवाहिता ने पति, सास और दोनों ननदों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की गहराई से जांच पड़ताल कर रही है।