उत्तराखंड पिथौरागढ़Theft in Pithoragarh Bajeti Primary School and High School

उत्तराखंड: शिक्षा के मंदिरों में चोरों ने लगाई सेंध, मिड डे मील की थालियां भी नहीं छोड़ी

Pithoragarh के Bajeti Primary School और girls High School में चोरी हुई है। पढ़िए पूरी खबर

theft in bajeti school pithoragarh: Theft in Pithoragarh Bajeti Primary School and High School
Image: Theft in Pithoragarh Bajeti Primary School and High School (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: प्रदेश में लूट-चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं। खासकर पर्वतीय इलाकों में जहां पहले चोरी के केस विरले ही सुनने को मिलते थे, वहां भी अब घरों के ताले टूटे हुए मिलते हैं। बदमाश न तो मंदिरों को छोड़ रहे हैं, न ही स्कूलों को।

Theft in Bajeti Primary School Pithoragarh

पिथौरागढ़ शहर में पिछले दिनों तीन घरों में चोरी की घटना सामने आई थी, इस घटना के कुछ ही दिन बाद चोरों ने शहर के बीचोंबीच स्थित एक स्कूल को अपना निशाना बनाया। चोर स्कूल से सिलेंडर, बर्तन सहित कई अन्य सामान चुरा ले गए। यही नहीं एक और स्कूल में भी खिड़की तोड़कर चोरी की कोशिश की गई। मामला बजेटी प्राथमिक स्कूल का है। जो कि जिला मुख्यालय स्थित कोतवाली से सिर्फ तीन किमी दूर है। बीते दिन चोर ताला तोड़कर स्कूल में घुसे और वहां रखा सिलेंडर और भोजन पकाने के बर्तनों पर हाथ साफ कर लिया। चोरों ने वो थालियां भी नहीं छोड़ीं, जिनमें बच्चे मिड डे मील खाया करते थे। दूसरे दिन शिक्षक स्कूल में पहुंचे तो वहां सामान गायब देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। चोरी करने के अलावा बदमाशों ने स्कूल में तोड़फोड़ भी की। शिक्षिका रेनू पंत ने कहा चोरों ने कक्षों के ताले तोड़ डाले और चोरी के साथ वहां जमकर तोड़फोड़ की है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

वहीं, इस स्कूल से महज 500 मीटर दूर बालिका हाईस्कूल बजेटी में भी चोरों ने चोरी का प्रयास किया, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। चोरों ने कक्षों की खिड़कियों के शीशे तोड़कर उनमें प्रवेश की कोशिश की थी, लेकिन चोरी नहीं कर सके। हालांकि चोरों ने खिड़कियों के शीशे तोड़कर स्कूल को काफी नुकसान पहुंचाया है। दोनों स्कूलों के शिक्षकों ने कोतवाली पहुंचकर तहरीर दी और चोरों का पता लगाने की मांग की। बात करें बजेटी हाईस्कूल की तो यहां असामाजिक तत्व डेरा जमाए रहते हैं। स्कूल बंद होते ही मांस-शराब की पार्टी शुरू हो जाती है। लकड़ी के लिए स्कूल की खिड़की व दरवाजे तोड़ दिए जाते हैं। इसी तरह बजेटी प्राथमिक स्कूल में 8 महीने पहले भी चोरी हुई थी। तब चोरों ने सिलेंडर समेत अन्य सामान चोरी कर लिया था। शिक्षकों ने पुलिस को तहरीर दी, लेकिन पुलिस आरोपियों को नहीं पकड़ पाई। अब स्कूल में एक बार फिर चोरी हुई है। क्षेत्र में चोरी की बढ़ती घटनाओं से लोगों में पुलिस के खिलाफ गुस्सा है। उन्होंने चोरों और अराजक तत्वों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की मांग की।