उत्तराखंड देहरादूनBuilder Gurvinder Nagpal cheated Rs 15 crore from Parvinder Singh in Dehradun

देहरादून में ऐसे बिल्डर से सावधान रहें, काम कुछ किया नहीं..लगाया 15 करोड़ का चूना

देहरादून में व्यवसायी परविंदर सिंह को गुरविंदर नागपाल नाम के बिल्डर ने 16 करोड़ का चूना लगा दिया। पढ़िए पूरी खबर

dehradun property fraud: Builder Gurvinder Nagpal cheated Rs 15 crore from Parvinder Singh in Dehradun
Image: Builder Gurvinder Nagpal cheated Rs 15 crore from Parvinder Singh in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बिल्डिंग्स बनाने के नाम पर दून में बड़ी धांधली चल रही है। दून में कई लोग धोखेबाज बिल्डरों के जाल में फंस कर करोड़ों रुपए गंवा चुके हैं।

dehradun property fraud 15 cr

अब यहां होटल निर्माण के नाम पर बिल्डर ने 15 करोड़ रुपये ठग लिए हैं।बिल्डर ने फर्जी बिल लगाकर 19 करोड़ रुपये प्राप्त किए जबकि साइट पर चार करोड़ का कार्य किया। दरअसल होटल तैयार करने के नाम पर बिल्डर ने व्यवसायी से 15 करोड़ रुपये ठग लिए। आरोपित ने होटल निर्माण के लिए फर्जी बिल लगाकर 19 करोड़ रुपये प्राप्त कर लिए, जबकि काम सिर्फ चार करोड़ रुपये का करवाया। पीड़ि‍त ने इस संबंध में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से शिकायत की। डीजीपी के निर्देश पर राजपुर थाना पुलिस ने बिल्डर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।पुलिस महानिदेशक को दी शिकायत में बलबीर रोड डालनवाला निवासी परविंदर सिंह ने बताया कि वह मसूरी डायवर्जन के पास लारोचे होटल एंड रिसोर्ट के नाम से निर्माण करवा रहे हैं। होटल तैयार करने का कांट्रेक्ट बिल्डर गुरविंदर सिंह नागपाल को दिया था। उसने खुद को मैसर्स आइके बिल्डर्स का प्रोपराइटर बताया। जनवरी 2021 में उसने कांट्रेक्ट लिया था।

ये भी पढ़ें:

इस बीच बिल्डर ने होटल निर्माण कार्य की साइट पर प्लांट, मशीनरी व शटरिंग लगाने के लिए 19 करोड़ रुपये प्राप्त कर लिए। नागपाल ने सभी बिल ईमेल के माध्यम से भेजे, जिस पर व्यवसायी ने भुगतान कर दिया। इसके बाद 16 मार्च 2022 को बिल्डर ने अचानक काम बंद कर दिया। व्यवसायी ने इस संबंध में बिल्डर से बात की तो उसने कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया। व्यवसायी ने जानकारी जुटाई तो पता चला कि साइट पर सिर्फ चार करोड़ रुपये का काम हुआ है और मौके पर कोई भी प्लांट, मशीनरी नहीं मिली।जिसके बाद बिल्डर गुरविंदर सिंह नागपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया। पुलिस ने आरोपी बिल्डर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की गहराई से जांच-पड़ताल करनी शुरू कर दी है। पुलिस ने पीड़ित को आश्वासन दिया है कि जांच पड़ताल के बाद आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी।