उत्तराखंड हरिद्वार1 60 crore cheated in name of doubling money in Haridwar laxar

उत्तराखंड: ‘मेरे पास स्कीम है, 40 दिन में पैसा डबल’..और सैकड़ों लोगों से हुई करोड़ों की ठगी

लक्सर में 40 दिन में दोगुनी रकम पाने के लालच में सौ से ज्यादा लोग अपने लाखों गंवा बैठे। पुलिस ने आरोपी को हरियाणा से गिरफ्तार किया है।

haridwar paisa double fraud : 1 60 crore cheated in name of doubling money in Haridwar laxar
Image: 1 60 crore cheated in name of doubling money in Haridwar laxar (Source: Social Media)

हरिद्वार: लालच इंसान को कहीं का नहीं छोड़ता। अब हरिद्वार में ही देख लें, यहां 40 दिन में दोगुनी रकम पाने के लालच में सौ से ज्यादा लोग अपने लाखों गंवा बैठे।

cheating in name of doubling money in Haridwar

हरियाणा के एक युवक ने शेयर मार्केट में पैसा लगाने के नाम पर ग्रामीणों से 1 करोड़ 60 लाख से ज्यादा की ठगी कर डाली। आरोपी को पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया है। लक्सर पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी रविंद्र कुमार और उसके साथियों ने स्क्रोल इंडिया नाम से फर्जी कंपनी बनाई थी। इसके बाद आरोपी ने क्षेत्र के ग्रामीणों को कंपनी के जरिए पैसे शेयर मार्केट में लगाकर दोगुने पैसे दिलवाने का लालच दिया। इस तरह आरोपी ने हरिद्वार और देहरादून के सौ से ज्यादा लोगों से लाखों ठग लिए। इस मामले में 27 दिसंबर 2021 को खानपुर थाना क्षेत्र के डुमनपुरी गांव निवासी रामधन ने केस दर्ज कराया था।

ये भी पढ़ें:

पीड़ित ने बताया कि रविंद्र कुमार ने 40 दिन में धन दोगुना करने का झांसा देकर ग्रामीणों से पैसे लिए। ग्रामीणों का भरोसा जीतने के लिए उसने कुछ लोगों को दोगुनी रकम भी दी, जिसके चलते लोग उस पर भरोसा कर बैठे। बाद में आरोपी सबसे लाखों रुपये लेने के बाद फरार हो गया। रामधन की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच में जुटी थी। रविवार को पुलिस ने आरोपी रविंद्र कुमार को हरियाणा के जिला करनाल से गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि आरोपी रविंद्र ने कंपनी के सभी दस्तावेजों और बैंक खाते में अपना गलत पता दिया हुआ था। वो लगातार ठिकाने बदलता रहा, जिस वजह से पुलिस को उस तक पहुंचने में परेशानी हुई। बहरहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। आप भी ठगी के मामलों से सबक लें, शातिर जालसाजों से बचकर रहें।