उत्तराखंड हल्द्वानीtwo children died due to unknown disease in haldwani

हल्द्वानी में अज्ञात बीमारी ने मचाया कोहराम, 1 ही परिवार के 2 बच्चों की मौत..सावधान रहें

haldwani में unknown disease की वजह से एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत की खबर है..आप भी पढ़िए

haldwani unknown disease: two children died due to unknown disease in haldwani
Image: two children died due to unknown disease in haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: नैनीताल जिले के हल्द्वानी रेलवे स्टेशन से सटी हुई मलिन बस्ती बनभूलपुरा बस्ती और ढोलक बस्ती में पिछले 1 हफ्ते से एक अज्ञात बीमारी ने कोहराम मचा रखा है।

unknown disease in haldwani

इस अज्ञात बीमारी के कारण एक ही परिवार के 2 बच्चों की जान जा चुकी है। अज्ञात बीमारी ने तीनों बस्तियों में हड़कंप मचा रखा है। अज्ञात बीमारी फैलने से लोगों के बीच में डर बना हुआ है। इस बीमारी की चपेट में अन्य बच्चे भी आ चुके हैं। इह इस बीमारी से हुई दो बच्चों की मौत की सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर हालातों का जायजा ले रही है। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी रश्मि पंत ने बताया कि ढोलक बस्ती में अज्ञात बीमारी से 2 बच्चों की मौत की सूचना पर गहराई से जांच पड़ताल की गई। जांच में पता लगा कि एक ही परिवार के 2 बच्चों की मृत्यु हुई है। इनमें से एक बच्चे की उम्र 4 साल की थी और दूसरे की 6 साल की।

ये भी पढ़ें:

बच्चों को सबसे पहले बुखार आया और उसके बाद उन दोनों को सर्दी जुखाम हुआ। इसके अलावा उनकी बॉडी पर स्किन इन्फेक्शन भी हुआ। एक बच्चे की मौत गुरुवार को हुई जबकि दूसरे की मौत शुक्रवार को हुई। तीनों बस्तियों में तकरीबन आधा दर्जन बच्चे इस बीमारी से पीड़ित हैं उनको हल्की खांसी और बुखार है और उनके शरीर पर हल्के लाल दाने भी निकले हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन क्षेत्रों में साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त करने के आदेश दे दिए हैं। बच्चों की मौत किस बीमारी से हुई है डॉक्टरों की टीम इसका पता लगाने में जुट चुकी है। वहीं डिप्टी सीएमओ रश्मि पंत का कहना है की बस्ती में साफ सफाई के लिए अभियान चलाया जाएगा और इस अभियान के तहत रोजाना बच्चों की जांच भी की जाएगी।