उत्तराखंड देहरादूनArmy jawan Satendra Jat arrested for loot and betting on IPL

उत्तराखंड में सट्टेबाजी के लिए लुटेरा बना सेना का जवान, IPL में लगाई सारी लूट की रकम

लूट के आरोपी का नाम सतेंद्र जाट है और वो आर्मी में है। पुलिस के अनुसार आरोपी ने लूट की रकम आईपीएल मैचों के सट्टे में लगा दी।

satendra jaat army jawan arrest: Army jawan Satendra Jat arrested for loot and betting on IPL
Image: Army jawan Satendra Jat arrested for loot and betting on IPL (Source: Social Media)

देहरादून: सट्टेबाजी की लत इंसान को किस कदर बर्बाद कर सकती है, इसका जीता जागता उदाहरण देहरादून में देखने को मिला है। यहां पांच मई को सेना के इंजीनियर से 3 लाख की लूट हुई थी। आरोपी ने आंखों में मिर्ची पाउडर फेंककर रुपयों से भरा बैग छीन लिया था।

jawan Satendra Jat arrested for loot and betting on IPL

मामले को लेकर पुलिस पर काफी दबाव था और पुलिस ने 48 घंटे के भीतर मामले का खुलासा कर दिया। लूट को अंजाम देने वाला कोई और नहीं बल्कि सेना का एक सिपाही है। आरोपी का नाम सतेंद्र जाट है और वो आर्मी में है। सतेंद्र जाट हरियाणा के भिवानी का रहने वाला है। इस वक्त आरोपी की तैनाती बरेली में है। पुलिस के अनुसार आरोपी ने लूट की रकम आईपीएल मैचों के सट्टे में लगा दी। शनिवार को Dehradun SSP Janmejay Khanduri ने मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि लूट के बाद आरोपी दिल्ली के एक गेस्ट हाउस में छिपा था। 250 सीसीटीवी कैमरे खंगालने के बाद पुलिस उस तक पहुंच गई। शनिवार को उसे नई दिल्ली के गेस्ट हाउस से गिरफ्तार किया गया। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

उसके पास से लूटी गई रकम में से करीब 45 हजार रुपये बरामद कर लिए गए, बाकी रकम उसने आईपीएल सट्टे में खर्च कर दी। पुलिस के अनुसार कुछ दिन पहले सतेंद्र ने सेना में नौकरी लगवाने के नाम पर अपने परिचित से भी 7 लाख रुपये ठगे थे। ये रकम भी उसने आईपीएल सट्टे में लगाकर गंवा दी। पता चला है कि आरोपी अब तक सट्टेबाजी में 40 लाख रुपये गंवा चुका है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वारदात वाले दिन वो स्टेट बैंक में चेक से 300 रुपये निकालने पहुंचा। तभी उसने दस लाख रुपये निकाल रहे पिता-पुत्र को देखा और लूट की योजना बना ली। वो तुरंत बाहर गया और मिर्च का पैकेट खरीदकर लूट को अंजाम दिया। जल्दबाजी में वो बैग से 3 लाख रुपये ही निकाल पाया। भागते वक्त उसने एक बाइक वाले से लिफ्ट ली। उसके बाद दिल्ली भाग गया। शुक्रवार को उसने ढाई लाख रुपये अपने खाते में जमा किए और ये रकम सट्टे में लगा दी। बता दें कि 5 मई को सेना के इंजीनियर राधे कृष्ण नैनवाल और उनके पिता शिमला बाईपास रोड स्थित एसबीआई की शाखा से दस लाख रुपये निकाल कर कार में बैठे, तभी उनसे रुपयों से भरा बैग लूट लिया गया। बहरहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है।