उत्तराखंड उत्तरकाशीuttarakhand constable ankur chaudhary suspended after viral video

उत्तराखंड पुलिस के सिपाही ने महिला को कहा- मैंने क्वार्टर पी रखा है, ड्यूटी पर हूं..आगे जानिए

Uttarkashi के barkot में तैनात uttarakhand police के constable ankur chaudhary के viral video के बाद उसे suspend कर दिया गया है।

uttarakhand police ankur chaudhry viral video: uttarakhand constable ankur chaudhary suspended after viral video
Image: uttarakhand constable ankur chaudhary suspended after viral video (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड की मित्र पुलिस चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं संग मित्रता नहीं निभा पा रही। जगह-जगह से श्रद्धालुओं संग पुलिसकर्मियों द्वारा दुर्व्यवहार की खबरें आई हैं।

uttarakhand police constable ankur chaudhary suspended

उत्तरकाशी में भी एक पुलिसकर्मी ने महिला यात्री संग बदसलूकी की। पुलिसकर्मी ने महिला को आपत्तिजनक बातें कहीं। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आरोपी पुलिसकर्मी को एसपी ने निलंबित कर दिया है। घटना शुक्रवार की है। यमुनोत्री धाम पैदल मार्ग पर जाम लग गया था, जिससे यात्रियों को वापसी में काफी देर हो गई। यात्री वापसी के दौरान रात्रि ढाई बजे तक बड़कोट पहुंचते रहे। आरोप है कि इस दौरान पुलिसकर्मी बेवजह वाहन रुकवा कर यात्रियों को परेशान करते रहे। एक वाहन में सवार महिला यात्री ने वाहन रोके जाने की वजह पूछी थी। पुलिसकर्मी सौ रुपये क्यों मांग रहे हैं, इसका कारण भी जानना चाहा, तो एक पुलिसकर्मी बदसलूकी करने लगा।

ये भी पढ़ें:

वायरल वीडियो में महिला यात्री पुलिसकर्मियों से कहती दिखीं कि उनकी मां की तबीयत खराब है। बावजूद इसके पुलिसकर्मियों ने वाहन को आगे नहीं जाने दिया। एक पुलिसकर्मी शराब के नशे में महिला से बात कर रहा था। उसने कहा कि मैंने क्वार्टर पी रखा है और अपनी ड्यूटी पर खड़ा हूं, वाहन रोकना हमारा काम है। वीडियो वायरल होने पर डीजीपी ने एसपी उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी को जांच के आदेश दिए थे। जिसके बाद बड़कोट थाने में तैनात कांस्टेबल अंकुर चौधरी को निलंबित कर दिया गया है। सीओ बड़कोट सुरेंद्र भंडारी ने कहा कि मामले की जांच कर रिपोर्ट एसपी को भेजी गई थी। अब Uttarkashi के barkot में तैनात uttarakhand police के constable ankur chaudhary के viral video के बाद उसे suspend कर दिया गया है। रिपोर्ट के आधार पर निलंबन की कार्रवाई की गई है। बता दें चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले पुलिस ने बड़े-बड़े दावे किए थे, लेकिन हाल ये है कि यात्रियों को जगह-जगह जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है। पुलिस कर्मियों में न तो अधिकारियों का भय दिख रहा है और न ही कार्य के प्रति जिम्मेदारी। कई जगह पुलिसकर्मियों पर श्रद्धालुओं संग बदसलूकी के आरोप भी लगे हैं।