उत्तराखंड चमोलीStory of Pinky Rana of Chamoli District Tharali Waak Village

गढ़वाल: 3 दिन बाद पिंकी राणा की शादी थी, डोली की जगह अर्थी में हुई विदाई..गांव में मातम, शोक

Chamoli District के Tharali के Waak Village की Pinky Rana की शादी 3 दिन की बाद होने थी। वो डोली की जगह अर्थी में विदा हुई।

chamoli tharali pinky rana : Story of Pinky Rana of Chamoli District Tharali Waak Village
Image: Story of Pinky Rana of Chamoli District Tharali Waak Village (Source: Social Media)

चमोली: कहते हैं कि बेटी की शादी एक माता-पिता के जीवन में सबसे खास और महत्वपूर्ण अवसर होता है। सारे माता-पिता चाहते हैं कि उनकी बेटी की शादी धूमधाम से हो और उनकी बेटी सदा अपने जीवन में स्वस्थ और खुश रहे।

death of Pinky Rana of Chamoli District

चमोली की पिंकी राणा के माता पिता ने भी अपनी बेटी के शादी के लिए सपने संजोए थे। उनके घर में भी अपनी बेटी की शादी के लिए जोरदार तैयारियां चल रही थीं। तैयारियां लगभग पूरी हो गई थीं। शादी की तिथि भी बस आने ही वाली थी। मगर उससे पहले ही एक हादसे ने पूरे परिवार की जिंदगी उजाड़ दी। जिस घर से बेटी की डोली विदा होनी थी अब उसी घर से बेटी की अर्थी जा रही है। आखिर एक माता-पिता और भाइयों के जीवन में इससे बड़ी त्रासदी और क्या हो सकती है? चमोली जनपद के देवाल विकासखंड के वाक गांव में एक ही परिवार के पांच व्यक्तियों की सड़क दुर्घटना में हुई दर्दनाक मौत से पूरे गांव में मातम पसर गया है। 12 मई को हादसे में शिकार हुई पिंकी राणा की शादी होनी थी मगर शादी होने से पहले ही दुल्हन समेत चार लोगों की मृत्यु से मातम पसर गया है। दुर्घटना का शिकार हुई पिंकी के पिता त्रिलोक सिंह एवं उसकी माता हरकी देवी का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है। अपनी बेटी सहित अपने भाई के परिवार को खोने के बाद पिंकी की मां गहरे सदमे में है। दरअसल 12 मई को चमोली की रहने वाली पिंकी राणा की शादी होनी तय हुई थी। शादी की शॉपिंग के लिए 2 मई को पिंकी मेरठ अपने मामा के घर खरीदारी के लिए चली गई थी। पिंकी का भाई उसको मेरठ छोड़ कर वापस घर आकर शादी की तैयारियों में जुट गया था।

ये भी पढ़ें:

पिंकी राणा की शादी 12 मई को खुशहाल सिंह से होनी तय हुई थी। विवाह समारोह में रिश्तेदारों और सभी मित्रों को न्योता भी भेज दिया गया था। शादी में शामिल होने के लिए रिश्तेदार गांव पहुंचने भी शुरू हो गए थे। लेकिन भगवान को शायद कुछ और ही मंजूर था। पिंकी के मामा प्रताप सिंह, उनकी पत्नी भागीरथी देवी, उनके पुत्र विजय एवं पुत्री अपने वाहन से शादी में शामिल होने के लिए शनिवार को मेरठ से चमोली के लिए रवाना हुए थे कि तभी देवप्रयाग मार्ग पर तोता घाटी के पास वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से वाहन में मौजूद पिंकी राणा समेत उसके मामा-मामी एवं दोनों बच्चों की दर्दनाक मृत्यु हो गई। इसकी सूचना मिलते ही गांव में मातम पसर गया। पिंकी के मामा प्रताप सिंह का पूरा परिवार ही इस हादसे में उजड़ गया है। वहीं हादसे के बाद पिंकी के माता-पिता, उसके भाई और उसके परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया है। पिंकी के दोनों भाई अपनी बहन की मौत के बाद अपने आप को संभाल नहीं पा रहे हैं। वहीं पिंकी की मां अपनी बेटी और अपने भाई के पूरे परिवार को याद करके बार-बार रो रही है। गांव वाले सभी गमगीन आंखों में आंसू लिए पिंकी को याद कर रहे हैं।