उत्तराखंड देहरादूनBomb blast threat to Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami

उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी को जान का खतरा? बम से उड़ाने की धमकी मिली

उप चुनाव से ठीक पहले CM Pushkar Singh Dhami समेत कई बड़े मंदिरों को Bomb blast threat मिला है। रुड़की रेलवे स्टेशन के अधीक्षक को मिला पत्र

pushkar singh dhami bomb blast threat: Bomb blast threat to Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami
Image: Bomb blast threat to Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में बड़े आतंकी हमले की धमकी मिली है। जिससे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार देहरादून, हरिद्वार रेलवे स्टेशन समेत कई स्टेशनों और धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है।

Bomb blast threat to CM Pushkar Singh Dhami

अधीक्षक को मिले अज्ञात पत्र में सीएम धामी को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली। हरिद्वार के कई मंदिरों समेत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। पत्र मिलते ही स्टेशन पर हड़कंप मच गया। सभी रेलवे स्टेशन पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है और हर संदिग्ध यात्री के सामान की जांच की जा रही है। इस पूरी धमकी भरे पत्र को आगामी चुनावों से भी जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल चंपावत में उप चुनावों की तैयारी चल रही है। सीएम धामी जोरों शोरों से चंपावत में उप चुनावों को लेकर प्रचार प्रसार कर रहे हैं। कुछ ही दिनों में चंपावत में उपचुनाव होने हैं। ऐसे में चुनावों से ठीक पहले सीएम को बम से उड़ाने वाले इस तरह के धमकी भरे पत्र का मिलना कई बड़े सवाल खड़े कर देता है। जीआरपी और आरपीएफ को भी इस पत्र के बारे में बता दिया है और गंभीरता से लेते हुए रेलवे ने इसकी जांच करने को कहा है और उनको अलर्ट रहने को भी कहा है। पत्र की लिखावट और पत्र पर डाकघर की मोहर की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें:

जानकारी के मुताबिक उक्त पत्र 8 मई रविवार की रात को प्राप्त हुआ। इसे पोस्ट द्वारा रेलवे स्टेशन अधीक्षक कार्यालय भेजा गया था। पत्र में सीएम धामी और हरिद्वार के कई मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। पत्र मिलने के बाद कोहराम मच गया। आनन-फानन में पुलिस को और इंटेलिजेंस एजेंसी को सूचित किया गया। इसके बाद जांच पड़ताल शुरू हो चुकी है। पुलिस पूर्व में मिले इस तरह के धमकी भरे पत्रों की हैंडराइटिंग का मिलान कर रही है। बता दें यह पत्र हिंदी में लिखा गया है। पत्र लिखने वाले ने खुद को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एरिया कमांडर सलीम अंसारी बताया है। रुड़की रेलवे स्टेशन के अधीक्षक को धमकी भरा पत्र मिलने का यह नया मामला नहीं है। 8 साल में 7 बार रुड़की रेलवे स्टेशन पर धमकी भरे पत्र आ चुके हैं। पत्र भेजने वाला हर बार अपने आपको जैश मोहम्मद का एरिया कमांडर बताता है। पत्र में उसने रुड़की, लक्सर, नजीबाबाद, ऋषिकेश, हरिद्वार रेलवे स्टेशन के अलावा चंडीदेवी, मनसा देवी मंदिरों को उड़ाने की धमकी दी है और इसी के साथ उसने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी बम से उड़ाने की धमकी दी है। धमकी भरा पत्र मिलते ही पुलिस विभाग जांच में जुट गया है। जबकि जीआरपी और आरपीएफ अलर्ट मोड पर आ गए हैं।