उत्तराखंड देहरादूनIndian Army Bharti 2022 Recruitment for 133 Posts

Jobs: इंडियन आर्मी में अलग अलग पदों पर भर्ती, 10वीं पास भी करें अप्लाई..जल्दी करें आवेदन

इंडियन आर्मी में भर्ती के माध्यम से स्वास्थ्य निरीक्षक के 58 पद, चौकीदार के 43 पद और नाई के 12 पदों को भरा जाएगा। पढ़िए indian army bharti 2022 all detail

indian army bharti 2022: Indian Army Bharti 2022 Recruitment for 133 Posts
Image: Indian Army Bharti 2022 Recruitment for 133 Posts (Source: Social Media)

देहरादून: दसवीं पास युवाओं के लिए भारतीय सेना का हिस्सा बनने का सुनहरा मौका है।

Indian Army Recruitment for 133 Posts

भारतीय सेना ने अलग-अलग पदों के लिए भर्ती निकाली है। कुल 113 पदों पर भर्ती होनी है। ऑफलाइन मोड से इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। पहले पदों के बारे में जान लेते हैं। इंडियन आर्मी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार भर्ती के माध्यम से स्वास्थ्य निरीक्षक के 58 पद, चौकीदार के 43 पद और नाई के 12 पदों को भरा जाएगा। नोटिफिकेशन में लिखा गया है कि जो भी उम्मीदवार नाई, चौकीदार के पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें 45 दिनों के भीतर अपने आवेदन भेजने होंगे। स्वास्थ्य निरीक्षक के पदों के लिए आवेदन करने वाले 6 जून 2022 से पहले अपना आवेदन भेज सकते हैं।

indian army bharti 2022 qualification

चलिए अब आपको अभ्यर्थियों की योग्यता के बारे में बताते हैं। नाई और चौकीदार के पदों के लिए अप्लाई करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 वीं पास होना जरूरी है। स्वास्थ्य निरीक्षक के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास सेनेटरी इंस्पेक्टर के कोर्स का सर्टिफिकेट होना चाहिए या फिर किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैट्रिकुलेशन होना चाहिए।

indian army bharti 2022 age limit

नाई और चौकीदार के पदों के लिए न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 27 वर्ष होनी चाहिए। साथ ही साथ अभ्यर्थी को अपने काम में दक्ष होना चाहिए। स्वास्थ्य निरीक्षक के पदों के लिए न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 25 वर्ष रखी गई है।

indian army bharti 2022 website

जो भी उम्मीदवार नाई और चौकीदार के पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं। वो अपने जरूरी दस्तावेज अटैच कर के दिए गए पते presiding officer (BOO-l), HQ Southern Command (BOO-I ) पर भेजें। हेल्थ इंस्पेक्टर के पद के लिए आवेदन Commanding Officer, 431 Field Hospital, PIN – 903431, C/O 56 APO पर भेजना होगा। ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://www.joinindianarmy.nic.in/Authentication.aspx पर विजिट करें