उत्तराखंड देहरादूनIndian Postal Department Recruitment for 38 926 Posts

उत्तराखंड के युवा ध्यान दें: भारतीय डाक सेवा में 38,926 पदों पर भर्ती..जल्दी करें अप्लाई

भारतीय डाक विभाग में 38,926 पदों पर भर्ती हो रही है। पढ़िए Indian Postal Department Recruitment 2022 All Detail

Indian Postal Department Recruitment 2022: Indian Postal Department Recruitment for 38 926 Posts
Image: Indian Postal Department Recruitment for 38 926 Posts (Source: Social Media)

देहरादून: अगर आप भी सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे हैं तो इस खबर को अंत तक पढ़ें।

Indian Postal Department Recruitment 2022

भारतीय डाक विभाग ने डाक सेवक के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं। दसवीं पास युवाओं के लिए तकरीबन 38,926 पदों पर देश के अलग-अलग जगहों के लिए भर्तियां की जाएंगी। उत्तराखंड के लिए 353 पद भरे जाएंगे। इस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 5 जून है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवारhttp://indiapostgdsonline.gov.in वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

Indian Postal Department Recruitment Age Limit

आवेदन कर्ताओं की अधिकतम आयु 40 वर्ष और न्यूनतम आयु 18 वर्ष निर्धारित की गई है हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Indian Postal Department Recruitment 2022 Qualification

उम्मीदवारों के पास भारत सरकार, राज्य सरकारों या फिर केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड का दसवीं कक्षा का सेकेंडरी स्कूल एग्जामिनेशन का सर्टिफिकेट होना चाहिए और इसमें इंग्लिश और मैथ विषय अनिवार्य या फिर वैकल्पिक विषयों के रूप में पढ़ा होना चाहिए। इसी के साथ उम्मीदवार के पास किसी भी एक लोकल भाषा का ज्ञान होना भी अनिवार्य है। उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा और कोई भी परीक्षा नहीं ली जाएगी। ब्रांच पोस्ट मास्टर के लिए चयनित अभ्यर्थी को 12,000 प्रतिमाह मिलेंगे जबकि अन्य पदों के लिए 10,000 हजार तक वेतन निर्धारित किया गया है।