उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand D El Ed Exam Admit Card Download All Detail

उत्तराखंड में युवाओं के लिए जरूरी खबर, डीएलएड EXAM के प्रवेश पत्र जारी..यहां करें डाउनलोड

Uttarakhand D.Led Exam 2022 के Admit Card जारी हो गए हैं। How to Download D.El.Ed Exam Admit Card ..यहां पढ़िए

D.El.Ed Exam Admit Card download: Uttarakhand D El Ed Exam Admit Card Download All Detail
Image: Uttarakhand D El Ed Exam Admit Card Download All Detail (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के प्राथमिक स्कूलों में शिक्षक बनने का सपना देखने वाले युवा ध्यान दें।

Uttarakhand D.Led Exam 2022

इस सपने को पूरा करने की दिशा में कदम बढ़ाने का वक्त आ गया है। जो लोग 25 मई को होने जा रही डीएलएड यानी डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन की प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लेना चाहते हैं और आवेदन कर चुके हैं। उनके लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परीषद ने डीएलएड की वेबसाइट में अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र अपलोड कर दिए हैं। प्रवेश पत्र कैसे हासिल करना है, इस संबंध में हर जानकारी पाने के लिए राज्य समीक्षा के साथ जुड़े रहें।

How to Download D.El.Ed Exam Admit Card

डीएलएड अभ्यर्थी अपना पंजीकरण नंबर और पासवर्ड या नाम और जन्मतिथि भरकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। अगर ऑनलाइन मोड में प्रवेश पत्र हासिल करने में दिक्कत हो रही है तो भी घबराएं नहीं। ऑफलाइन प्रवेश पत्र पाने के लिए नोडल केंद्र में ऑनलाइन आवेदन पत्र की छायाप्रति और दो पासपोर्ट साइज की फोटो ले जाकर प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। आफलाइन प्रवेश पत्र के लिए नोडल केंद्र में ऑनलाइन आवेदन पत्र की छायाप्रति व दो पासपोर्ट साइज की फोटो ले जाकर प्रवेशपत्र प्राप्त कर सकते हैं।

Uttarakhand D.El.Ed Exam All Detail

बता दें कि इस बार डीएलएड प्रवेश परीक्षा के लिए 33,342 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। आवेदन प्रक्रिया अप्रैल में संपन्न हुई। अब 25 मई को परीक्षा होनी है। परिषद की सचिव नीता तिवारी ने बताया कि अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड या नाम व जन्मतिथि भरकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। ऑफलाइन प्रवेश पत्र 23 से 24 मई को नोडल परीक्षा केंद्र से हासिल किया जा सकता है। परीक्षा शहर व नोडल परीक्षा केद्रों की सूची परिषद की वेबसाइट पर उपलब्ध है। राज्य के 151 केंद्रों में यह परीक्षा होगी। अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र www.ukdeled.com एवं www.ubse.uk.gov.in के विभागीय परीक्षा आइकन पर अपलोड किए गए हैं।