उत्तराखंड हल्द्वानीRoad widening work started in Haldwani

दूर होने वाली है हल्द्वानी की सबसे बड़ी परेशानी, युद्ध स्तर पर शुरू हुआ सड़क का काम

हल्द्वानी में जून 2023 के बाद जाम की समस्या से मिल जाएगी पूरी तरह निजात, रामपुर रोड का चौड़ीकरण का कार्य युद्ध स्तर पर शुरु

haldwani road widning: Road widening work started in Haldwani
Image: Road widening work started in Haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: हल्द्वानी के लोगों के लिए एक खुशखबरी है। जल्द ही में जून 2023 के बाद हल्द्वानी में लंबे जाम की समस्या से राहत मिल जाएगी।

Road widening work in Haldwani

अब हल्द्वानी की सड़कों पर लंबे-लंबे वाहनों की कतारें देखने को नहीं मिलेंगी। रामपुर रोड का चौड़ीकरण कार्य शुरू हो चुका है। देवलचौड़ से लेकर पंतनगर तिराहे के टी प्वाइंट तक हाईवे तीन मीटर और चौड़ा होगा। उत्तराखंड सरकार को केंद्र सरकार से इस अहम सड़क के लिए 58 करोड़ का बजट आवंटित हुआ था। पहले लोक निर्माण विभाग इस काम को करने की तैयारी में जुटा हुआ था, लेकिन बाद में शासन के निर्देश पर ब्रिडकुल को इसकी जिम्मेदारी सौंप दी गई। वहीं ब्रिडकुल के अधिकारियों का कहना है कि जून 2023 तक सड़क चौड़ीकरण पूरा हो जाएगा। इस सड़क की चौड़ाई बढऩे पर जाम का संकट खत्म होगा। देवलचौड़ से पंतनगर के टी प्वाइंट तक सड़क की कुल लंबाई 21 किमी है। जून 2023 तक सड़क चौड़ीकरण पूरा हो जाएगा।

ये भी पढ़ें:

ब्रिडकुल के मुताबिक वर्तमान में सड़क सात मीटर चौड़ी है। दोनों तरफ डेढ़-डेढ़ मीटर और बढ़ा सड़क को दस मीटर चौड़ा कर दिया जाएगा। 58 करोड़ के बजट में रोड सेफ्टी से जुड़े काम भी होंगे। दरअसल हल्द्वानी में पर्यटकों के वाहन, खनन वाहन, सिडकुल की गाडिय़ां, बाहरी राज्यों से आने वाले मालवाहक वाहनों के अलावा स्थानीय लोगों की गाडिय़ों की संख्या लगातार बढऩे की वजह से जाम की समस्या बेहद आम हो गई है।मगर सड़क के तीन मीटर और चौड़ा होने पर हादसों पर लगाम लगेगी। लोक निर्माण विभाग ने पूर्व में इस सड़क के चौड़ीकरण को सर्वे किया था। जिसके बाद शासन ने बजट उपलब्ध कराने के लिए केंद्र को प्रस्ताव भेजा। ब्रिडकुल के प्रोजेक्ट मैनेजर आकाशदीप भट्ट ने बताया कि केंद्र सरकार से इस प्रोजेक्ट के लिए 58 करोड़ का बजट मिला था। काम शुरू हो चुका है। अनुबंध के तहत 18 महीने में काम पूरा होना है, मगर ब्रिडकुल का प्रयास है कि 15 महीने में सड़क चौड़ीकरण व सुरक्षा से जुड़े सभी कार्य पूर्ण हो जाएं।