उत्तराखंड रुड़कीRs 9 lakh fine imposed in Dominos Pizza in Roorkee

उत्तराखंड: ऑनलाइन मंगाया था वेज पिज्जा, डोमिनोज़ ने भेजा नॉनवेज पिज्जा..लगा 9 लाख जुर्माना

Roorkee में Dominos Pizza Company पर Rs 9 lakh fine impose किया गया है। कंपनी ने veg की जगह non veg pizza कस्टमर को भेजा था।

roorkee dominos pizza 9 lakh fine: Rs 9 lakh fine imposed in Dominos Pizza in Roorkee
Image: Rs 9 lakh fine imposed in Dominos Pizza in Roorkee (Source: Social Media)

रुड़की: आज के वक्त में फूड डिलीवरी ऐप पर हमारी निर्भरता बढ़ती जा रही है। कई बार हम जो ऑर्डर करते हैं, डिलीवरी में वो आइटम अलग निकलता है।

Rs 9 lakh fine imposed in Dominos Pizza in Roorkee

ऐसे में हम में से ज्यादातर लोग सिर्फ कस्टमर केयर में फोन कर अपनी फ्रशटेशन निकाल लेते हैं और शांत हो जाते हैं, लेकिन रुड़की के शिवांग मित्तल ने उपभोक्ता सेवा में घोर लापरवाही पर एक पिज्जा कंपनी को लपेट लिया। दरअसल Dominos Pizza कंपनी ने वेज पिज्जा के बजाय नॉनवेज पिज्जा डिलीवर किया था। शिवांग ने इसकी शिकायत जिला उपभोक्ता आयोग से की। अब आयोग ने पिज्जा कंपनी पर साढ़े नौ लाख से ज्यादा का fine लगाया है। मामला 26 अक्तूबर 2020 का है। रुड़की, साकेत निवासी शिवांग मित्तल ने डोमिनोज पिज्जा कंपनी को पिज्जा टाको व चोको लावा केक के लिए आर्डर दिया था, लेकिन कर्मचारी शाकाहारी की जगह मांसाहारी पिज्जा दे गया। शिवांग का परिवार पूरी तरह शाकाहारी है, ऐसे में मांसाहारी पिज्जा से शिवांग मित्तल को उल्टियां होनी शुरू हो गईं। कभी नॉनवेज न खाने वाले शिवांग के मन और स्वास्थ्य पर इसका बहुत बुरा असर पड़ा।

ये भी पढ़ें:

पीड़ित उपभोक्ता ने पिज्जा कंपनी के खिलाफ थाना गंगनहर, रुड़की में भी शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। तब शिवांग उपभोक्ता आयोग पहुंचे। जिला उपभोक्ता आयोग के अध्यक्ष कुंवर सैन, सदस्य अंजना चड्ढा व विपिन कुमार ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद पाया कि पिज्जा कंपनी द्वारा शाकाहारी पिज्जा आर्डर करने पर भी मांसाहारी पिज्जा भेज दिया गया, जो उपभोक्ता सेवा में घोर लापरवाही है। अपने फैसले में आयोग ने पिज्जा कंपनी को आदेश दिया कि वह एक महीने के अंदर उपभोक्ता को पिज्जा की कीमत 918 रुपये मय 6 प्रतिशत वार्षिक ब्याज के साथ दे। साथ ही मानसिक, शारीरिक व आर्थिक क्षतिपूर्ति के रूप में साढ़े चार लाख रुपये व विशेष हर्जाने के रूप में पांच लाख रुपये यानि कुल 9,65,918 रुपये का भुगतान करे। इस तरह जिला उपभोक्ता आयोग ने इसे Dominos Pizza कंपनी की घोर लापरवाही और उपभोक्ता सेवा में कमी मानते हुए 9,65,918 रुपये का fine लगाया है।