उत्तराखंड देहरादूनHotel Booking in Mussoorie Full

मसूरी में उमड़ा पर्यटकों का सैलाब.. हाउसफुल हुए होटल, कॉटेज, गेस्ट हाउस

शनिवार से सोमवार तक लगातार तीन दिन की छुट्टी थी। वीकेंड सेलिब्रेशन के लिए पर्यटक दूर-दूर से मसूरी पहुंचे। Mussoorie Hotel Booking Full चल रही है।

mussoorie hotel booking rate : Hotel Booking in Mussoorie Full
Image: Hotel Booking in Mussoorie Full (Source: Social Media)

देहरादून: मसूरी के पर्यटन कारोबारियों के लिए ये वीकेंड एक बार फिर शानदार होने वाला है। शहरों में गर्मी बढ़ते ही पर्यटक मसूरी का रूख करने लगे हैं।

Hotel Booking in Mussoorie Full

शनिवार, रविवार और सोमवार को लगातार तीन दिनों की छुट्टी है, जो कि पर्यटकों के लिए किसी सौगात से कम नहीं। वीकेंड पर तीन दिन की छुट्टी होने से मसूरी एक बार फिर पर्यटकों से पैक होने लगी है। माल रोड और पिकनिक स्पॉट्स पर भीड़भाड़ बढ़ गई है। मसूरी के सीमावर्ती क्षेत्रों धनोल्टी, कानाताल, कैंपटी फॉल और बुरांशखंडा में भी गेस्ट हाउस पैक हो गए हैं। बीते दो साल 2020 और 2021 का मसूरी का ग्रीष्मकालीन पर्यटन सीजन कोविड की भेंट चढ़ गया था। इस साल अभी तक कोविड से राहत है, पाबंदियों में भी ढील दी गई है। यही वजह है कि पर्यटक बेखौफ होकर उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। मसूरी-देहरादून में शुक्रवार सुबह से ही गाड़ियों का जमघट दिखने लगा था। मसूरी के टूरिस्ट प्वाइंट और व्यस्ततम चौराहों पर दिनभर जाम लगता रहा। शाम होते-होते Mussoorie Hotel Booking 60 से 70 प्रतिशत बुक हो चुकी थे। मसूरी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल और महामंत्री अजय भार्गव ने बताया कि मसूरी के आस-पास के क्षेत्रों में भी होटल-गेस्ट हाउस में बुकिंग लगातार बढ़ रही है। पर्यटकों की बढ़ती संख्या आर्थिकी के लिहाज से प्रदेश के लिए शुभ संकेत है। मसूरी के साथ-साथ नैनीताल, मुक्तेश्वर, कौसानी और रानीखेत जैसे पर्यटन स्थलों पर भी सैलानी बड़ी तादाद में दिखाई दे रहे हैं।