उत्तराखंड रुद्रप्रयागPet dog touches Nandi idol in Kedarnath

केदारनाथ में कुत्ता लेकर आया युवक, नंदी जी को कुत्ते से पंजे से स्पर्श करवाया..देखिए वीडियो

शर्मनाक…केदारनाथ में एक व्यक्ति ने नंदी की मूर्ति को कुत्ते के पंजों से कराया स्पर्श, कार्रवाई के निर्देश..देखिए वीडियो

dog in kedarnath video: Pet dog touches Nandi idol in Kedarnath
Image: Pet dog touches Nandi idol in Kedarnath (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: चारधाम यात्रा पर एक ओर श्रद्धालुओं को ही दर्शन करने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, तो वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो अपने कुत्तों को भी भगवान भोले के दर्शन कराने ले जा रहे हैं।

Pet dog touches Nandi idol in Kedarnath

श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति ने ऐसे ही एक वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए उक्त व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। वायरल वीडियो में यह शख्स केदारनाथ में कुत्ते को घुमाता हुआ दिख रहा है। इस वीडियो में यह शख्स मुख्य मंदिर के सामने स्थित नंदी की प्रतिमा को कुत्ते के पंजों से टच कराता दिख रहा है। सोशल मीडिया पर यह शर्मनाक वीडियो वायरल हो रहा है। शख्स अपने कुत्ते को को केदारनाथ मंदिर लेकर जाता है। यह शख्स केदारनाथ मंदिर के मुख्य द्वार पर कुत्ते के साथ खड़ा है। मुख्य द्वार पर तमाम श्रद्धालु जूते चप्पल उतारकर दर्शन करते हैं, लेकिन इस शख्स ने जूते पहने हुए हैं।

ये भी पढ़ें:

केवल यही नहीं वीडियो में यह शख्स मुख्य मंदिर के बाहर स्थित नंदी की प्रतिमा को अफने कुत्ते के पंजों से स्पर्श कराता दिख रहा है। वीडियो में पुजारी भी कुत्ते को तिलक लगाते नजर आ रहे हैं। वहीं इस वीडियो पर संज्ञान लेते हुए बद्री केदार मंदिर समिति ने कार्यवाही के निर्देश जारी कर दिए हैं। समिति की ओर से जारी बयान के मुताबिक उक्त व्यक्ति का कृत्य बेहद अपमानजनक है। कुत्ते को नंदी की प्रतिमा से टच कराने के कृत्य से करोडों श्रद्धालुओं की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंची हैं। वहीं मंदिर समिति ने मंदिर परिसर में मौजूद तमाम पुजारियों औऱ लोगों की लापरवाही पर भी कड़े सवाल उठाए हैं। समिति ने कहा है कि किसी ने भी उस व्यक्ति को रोकने की कोशिश क्यों नहीं की? वहीं समिति ने उक्त व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

सब्सक्राइब करें: