उत्तराखंड उधमसिंह नगरInvestigation into Mantasha death case in Kashipur

उत्तराखंड: पहले की लव मैरिज, अब 6 महीने की गर्भवती को पति ने जहर देकर मार डाला!

मंतशा सिर्फ 21 साल की थी। 3 साल पहले उसने दानिश से लव मैरिज की थी। अब बेटी के मरने के बाद परिजनों ने दानिश पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

kashipur mantasha murder: Investigation into Mantasha death case in Kashipur
Image: Investigation into Mantasha death case in Kashipur (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: काशीपुर में गर्भवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

Investigation into Mantasha death case Kashipur

मरने वाली युवती ने तीन साल पहले दानिश नाम के युवक से लव मैरिज की थी। अब परिजनों ने युवती के पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि दानिश उनकी बेटी के साथ मारपीट करता था। उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था। उन्होंने दानिश पर हत्या का आरोप भी लगाया है। मरने वाली युवती मंतशा उर्फ गोलो कुंडा थाना क्षेत्र के सरवरखेड़ा गांव की रहने वाली थी। करीब तीन साल पहले मंतशा ने सबके खिलाफ जाकर दानिश नाम के युवक से लव मैरिज की थी। दानिश भी उसी गांव में रहता है और पेंट-पुताई का काम करता है। मंतशा और दानिश का एक साल का बेटा भी है। परिजनों के मुताबिक मंतशा 6 महीने की गर्भवती थी। बीते रोज सुबह करीब 11 बजे दानिश ने मंतशा की बहन के देवर शादाब को फोन किया। उसे बताया कि मंतशा कुछ खा-पी नहीं रही है, अगर वो मर गई तो हम जिम्मेदार नहीं होंगे।

ये भी पढ़ें:

शादाब और अन्य परिजन जब शाम करीब 4 बजे मंतशा के घर पहुंचे तो पता चला कि मंतशा की मौत हो चुकी है। दानिश और उसके परिजन पुलिस को खबर दिए बिना ही उसको दफन करने की तैयारी में जुटे थे। मामले की खबर मिलने पर कुंडा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मंतशा के परिजनों का कहना है कि दानिश शादी के बाद से ही उनकी बेटी के साथ मारपीट करता था। वो दहेज में बाइक समेत अन्य सामान लाने का दबाव बनाकर मंतशा का मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न कर रहा था। उन्होंने दानिश पर मंतशा को जहर देकर मारने का शक जताया है। पुलिस भी मौत की वजह जहरीले पदार्थ का सेवन मान रही है। बहरहाल पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। मामले की जांच जारी है।