उत्तराखंड रुद्रप्रयाग18 May Uttarakhand Weather News Chance of rain in 5 districts

उत्तराखंड के 5 जिलों में अगले 3 दिन तक होगी झमाझम बारिश, यलो अलर्ट जारी

चंपावत अल्मोड़ा और बागेश्वर के अलावा नैनीताल जिले के पर्वतीय हिस्सों में कहीं-कहीं पर बहुत हल्की हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। पढ़िए Uttarakhand Weather News 18 may

Uttarakhand Weather News 18 may: 18 May Uttarakhand Weather News Chance of rain in 5 districts
Image: 18 May Uttarakhand Weather News Chance of rain in 5 districts (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में भीषण गर्मी के बीच बरसात होने से तापमान में गिरावट महसूस की जा रही है। लोगों को न केवल गर्मी से राहत मिल रही है बल्कि मौसम भी सुहावना बन रखा है।

Uttarakhand Weather News 18 may

खास कर कि पहाड़ों पर इस समय खूब पर्यटक घूमने आ रहे हैं क्योंकि पहाड़ों पर बरसात की वजह से गर्मी छूमंतर हो गई है। बात करें कुमाऊं मंडल की तो कुमाऊं में बारिश का सिलसिला जारी है। कहीं क्षेत्रों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। मौसम विभाग की मानें तो बारिश का यह सिलसिला अगले तीन-चार दिन जारी रहने की संभावना है। विशेषकर पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं कहीं जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 18 मई को बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं चंपावत, अल्मोड़ा और बागेश्वर के अलावा नैनीताल जिले के पर्वतीय हिस्सों में कहीं-कहीं पर बहुत हल्की हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

ये भी पढ़ें:

कुमाऊं मंडल में कहीं कहीं पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है मौसम विभाग ने 21 मई से बारिश की दायरे में बढ़ोतरी होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक 24 घंटे के दौरान हल्द्वानी में 27.0 मिमी, चोरगलिया में 30.5 मिमी, पंतनगर में 0.5 मिमी, लोहाघाट में 10 मिमी, चंपावत में 3.5 मिमी, अल्मोड़ा में 2.5 मिमी, बागेश्वर में 11.0 मिमी, पिथौरागढ़ में 3.5 मिमी, बेरीनाग में 31.0 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। बारिश की वजह से तापमान में कमी आई है। विशेषकर पर्वतीय क्षेत्रों में तापमान 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक नीचे चला गया है। पहाड़ों पर हो रही बरसात का असर मैदानी इलाकों पर भी पड़ रहा है और वहां पर भी तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। बरसात का यह सिलसिला 21 मई तक जारी रह सकता है। 21 मई के बाद उत्तराखंड के अन्य जिलों में भी बरसात की बौछारें पड़ सकती हैं। मौसम की तमाम जानकारी के लिए Uttarakhand Weather News पढ़ते रहें।