उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Health Department and Assistant Professor Recruitment All Detail

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग में होगी 846 पदों पर भर्ती, असिस्टेंट प्रोफेसर के 329 पदों पर भी भर्ती

Uttarakhand Health Department में ANM Recruitment और मेडिकल कॉलेज में Assistant Professor Recruitment को लेकर बड़ी अपडेट है।

Uttarakhand Health Department Recruitment 2022: Uttarakhand Health Department and Assistant Professor Recruitment All Detail
Image: Uttarakhand Health Department and Assistant Professor Recruitment All Detail (Source: Social Media)

देहरादून: स्वास्थ्य विभाग में एएनएम बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है।

Uttarakhand Health Department Recruitment 2022

स्वास्थ्य विभाग एएनएम के पदों पर वर्षवार मेरिट के आधार पर भर्ती करेगा। वर्षवार 846 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इससे प्रदेश के सैकड़ों बेरोजगारों को एएनएम के तौर पर सेवाएं देने का मौका मिलेगा। साथ ही स्वास्थ्य विभाग में स्वास्थ्यकर्मियों की कमी भी दूर होगी। अब तक एएनएम के पदों के लिए 5000 से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। उत्तराखंड सेवा चयन बोर्ड की ओर से आवेदन प्रक्रिया के बाद वर्ष वार मेरिट का डेटा तैयार किया जा रहा है। अंतिम चयन सूची जारी होने के बाद नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बता दें कि स्वास्थ्य विभाग में एएनएन के 846 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड को भेजा गया था। बोर्ड ने इस पर आवेदन मांगे थे। पदों के लिए 5000 से अधिक नर्सिंग प्रशिक्षित अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। पहले इन पदों को लिखित परीक्षा के आधार पर भरा जाना था, लेकिन सरकार ने बाद में वर्षवार मेरिट के आधार कर चयन करने का फैसला लिया है।

Uttarakhand Assistant Professor Recruitment 2022

इसके अलावा राजकीय मेडिकल कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 329 पदों को भरने की प्रक्रिया भी जारी है। इन पदों के लिए 800 आवेदन मिले हैं। आयुर्वेदिक विभाग में चिकित्सा अधिकारियों के 256 पदों के लिए 3500 आवेदन आए हैं। इन पदों में 100 पद बैकलॉग के हैं। 29 मई को आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी के पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी।