उत्तराखंड हरिद्वारConstable wife cheated in Uttarakhand police recruitment 2022

उत्तराखंड पुलिस भर्ती में गजब का फर्जीवाड़ा, सिपाही की पत्नी ने ही कर दिया खेल

Uttarakhand police bharti 2022 में Constable की पत्नी ने Fraud करने की कोशिश की। अपनी जगह दूसरी महिला को दौड़ और ऊंची कूद में शामिल करवाया।

uttarakhand news rajya sameeksha Vikalp rahit sankalp sep 22
uttarakhand police bharti 2022 fraud: Constable wife cheated in Uttarakhand police recruitment 2022
Image: Constable wife cheated in Uttarakhand police recruitment 2022 (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार में पुलिस भर्ती में हिस्सा लेने आई सिपाही की पत्नी फर्जीवाड़ा करते पकड़ी गई।

Constable wife cheated in Uttarakhand police bharti 2022

इस मामले में आरोपी महिला अभ्यर्थी को हिरासत में लिया गया है, साथ ही इस फर्जीवाड़े की कीमत उसके सिपाही पति को भी चुकानी पड़ी है। उसे सस्पेंड कर दिया गया है। इन दिनों पुलिस लाइन रोशनाबाद, 40वीं बटालियन पीएसी व सशस्त्र प्रशिक्षण केंद्र में पुलिस आरक्षी और फायरमैन पद के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें हर दिन 400 से अधिक अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा दे रहे हैं। पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जा रही है। मंगलवार को यहां एक महिला अभ्यर्थी की लंबाई नापने के साथ उसका वजन कराया गया। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इसके बाद महिला ने लंबी कूद व ऊंची कूद भी पूरी कर ली। बाद में बॉल थ्रो का नंबर आया तो पहली वाली की जगह दूसरी महिला अभ्यर्थी को देखकर सीओ ऑपरेशन निहारिका सेमवाल को उस पर शक हो गया। सख्ती से पूछताछ की गई तो पता चला कि महिला अभ्यर्थी ने पुलिस आरक्षी बनने के लिए फर्जीवाड़ा किया है। जिसके बाद सीओ निहारिका सेमवाल ने एसएसपी को इस मामले में अवगत कराया। महिला अभ्यर्थी अंजुम जायरा निवासी रोशनाबाद को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ में पता चला कि आरोपी अभ्यर्थी हरिद्वार पुलिस लाइन में ही तैनात एक सिपाही की पत्नी है। एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने मामले में महिला के पति सिपाही असलम को भी सस्पेंड कर दिया है। उन्होंने महिला अभ्यर्थी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। सिडकुल थाने में मामला दर्ज किया गया है। जांच जारी है।