उत्तराखंड देहरादूनPushkar Singh Dhami has more than 40 lakh followers on social media

उत्तराखंड: दोबारा CM बनते ही सोशल मीडिया पर भी ‘पुष्कर‘राज, 40 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स जुड़े

सीएम बनने के बाद सोशल मीडिया में सीएम धामी की पॉपुलरिटी में इजाफा, बढ़े 40 लाख फॉलोवर्स..पढ़िए पूरी खबर

pushkar singh dhami facebook followers : Pushkar Singh Dhami has more than 40 lakh followers on social media
Image: Pushkar Singh Dhami has more than 40 lakh followers on social media (Source: Social Media)

देहरादून: वर्तमान समय सोशल मीडिया का जमाना है। सोशल मीडिया पर लोगों की सक्रियता बढ़ती ही जा रही है और इस आभासी दुनिया के बढ़ते महत्व के बीच कई पॉलीटिशियंस भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और उनके कई लाखों फॉलोअर्स हैं।

Pushkar Singh Dhami Facebook Followers Number

इसकी बढ़ती उपयोगिता से सीएम धामी की लोकप्रियता भी काफी बढ़ी है। उनके कार्यकाल के बाद सीएम धामी की पॉपुलरिटी में काफी अधिक उछाल आया है और उनके 40 लाख से भी अधिक फॉलोअर्स बढ़ गए हैं। फॉलोअर्स की बढ़ती संख्या से उनकी लोकप्रियता का भी पता चलता है। राज्य के मुख्यमंत्री पद की कमान संभालने के बाद उनका न केवल सियासी कद बढ़ा, बल्कि इंटरनेट मीडिया पर उनके चाहने वाले भी उनसे जुड़ते चले गए और सीएम धामी के सोशल मीडिया अकाउंट में सीएम बनने के बाद से 40 लाख समर्थकों में इजाफा हुआ है। 3 जुलाई 2021 में पुष्कर सिंह धामी के आधिकारिक फेसबुक पेज पर फालोअर (समर्थक) की संख्या 3,56,175 थी। इसी दिन दोपहर को उनके पहली बार सीएम बनने की घोषणा हुई तो फेसबुक पर समर्थकों के जुटने का सिलसिला भी शुरू हो गया। फिलहाल वह दूसरी बार राज्य की कमान संभाल रहे हैं। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

CM Dhami Social Media Team Led by Paritosh Seth

वैसे सीएम धामी की मजबूत सोशल मीडिया टीम की कड़ी मेहनत को भी इसका श्रेय जाता है। आईटी एक्सपर्ट डाटा साइंस एक्सपर्ट सोशल मीडिया एक्सपर्ट पारितोष सेठ और उनकी टीम ने ये कमान संभाली हुई है। ये वही टीम है जो मुख्यमंत्री की सभी बातो को जनता तक पहुंचने में सक्षम है। धाकड़ धामी, धामी की धूम, उत्तम उत्तराखंड, मुख्यमंत्री रिपोर्ट कार्ड उत्तराखंड जैसे कैम्पेन के साथ जनता का सीधा जुड़ाव करने का श्रेय भी पारितोष सेठ और उनकी टीम को जाता है। चाहे सोशल मीडिया पर विपक्ष की हर चाल का जवाब हमेशा तैयार करना हो, चाहे सीएम का जनता से डायरेक्ट जुड़ाव हो..हर काम में पारितोष सेठ और उनकी टीम की सोशल मीडिया इंजीनियरिंग सटीक साबित होती है। पहले कार्यकाल के बाद उनके फेसबुक पर 40 लाख से भी अधिक लोग जुड़े और अब फेसबुक पर उनके फॉलोअर्स की संख्या बढ़कर 44, 32, 408 हो गई है। आगे पढ़िए..

ये भी पढ़ें:

यानी एक विधायक से सूबे की कमान मिलने पर सीएम धामी का सिर्फ सियासी कद नहीं बढ़ा, बल्कि इंटरनेट मीडिया पर भी उनको जनता से खूब प्यार मिल रहा है और लगातार उनके समर्थकों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। बता दें कि पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के इतिहास में पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिनको लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की कमान मिली है। सीएम पुष्कर सिंह धामी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। ट्विटर से लेकर फेसबुक...वे हर जगह भाजपा का जमकर प्रचार प्रसार करते हैं और उत्तराखंड में हो रही तमाम गतिविधियों के बारे में लोगों को अवगत कराते हैं। तमाम कार्यक्रम, बैठक, प्रचार से लेकर अन्य गतिविधियों को इस माध्यम से शेयर करने के लिए धामी सक्रिय रहते हैं। वहीं पूर्व मुख्यमंत्रियों की बात करें तो फेसबुक पेज पर फॉलोवर्स की संख्या के मामले में हरीश रावत व त्रिवेंद्र सिंह रावत टाप थ्री में आते हैं। हरदा के 20,13,850 व त्रिवेंद्र सिंह रावत (टीएसआर) के 15, 25, 705 फालोअर हैं।