उत्तराखंड देहरादूनColonel Ajay Kothiyal may campaign for BJP in Himachal

उत्तराखंड: BJP के लिए अहम हथियार साबित होंगे कर्नल कोठियाल, मिलने वाली है बड़ी जिम्मेदारी

आप के मुख्यमंत्री पद के दावेदार रहे कर्नल (रिटायर्ड) अजय कोठियाल ने मंगलवार को अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ बीजेपी ज्वाइन कर ली।

colonal ajay kothiyal bjp: Colonel Ajay Kothiyal may campaign for BJP in Himachal
Image: Colonel Ajay Kothiyal may campaign for BJP in Himachal (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद आम आदमी पार्टी को लगातार बड़े झटके लग रहे हैं। चुनाव में आप के मुख्यमंत्री पद के दावेदार रहे कर्नल (रिटायर्ड) अजय कोठियाल ने आप का साथ छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर ली।

Colonel Kothiyal may campaign for BJP in Himachal

मंगलवार को उन्होंने सीएम पुष्कर सिंह धामी और वरिष्ठ नेता मदन कौशिक की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान हर किसी के मन में यही सवाल उठ रहा था कि आखिर गंगोत्री विधानसभा सीट से जमानत जब्त कराने वाले कर्नल अजय कोठियाल (सेनि.) को बीजेपी का हिस्सा बनाने के सियासी मायने क्या हो सकते हैं, इस सवाल का जवाब भी मिल गया है। कर्नल अजय कोठियाल के बीजेपी ज्वाइन करने का कनेक्शन हिमाचल चुनाव से है। हिमाचल में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। केंद्रीय नेतृत्व हिमाचल में बीजेपी की वापसी के लिए चुनावी रणनीति बना रहा है। कर्नल कोठियाल की बीजेपी में ज्वाइनिंग इसी रणनीति का हिस्सा मानी जा रही है।

ये भी पढ़ें:

पार्टी नेताओं का मानना है कि कर्नल कोठियाल हिमाचल चुनाव में बीजेपी के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं। इस तरह उन्हें सुनियोजित सियासी रणनीति के तहत पार्टी में शामिल कराया गया है। बता दें कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी खाता तक नहीं खोल सकी थी। हार मिलने के बाद कर्नल अजय कोठियाल और उनके समर्थक भी खुद को पार्टी में सहज नहीं पा रहे थे। फौजी अफसर और उनकी टीम को नए ठौर की तलाश थी, ये खबर जैसे ही बीजेपी को मिली, पार्टी नेताओं ने उनके लिए दरवाजे खोल दिए। कर्नल अजय कोठियाल को पार्टी में लाने का पहला मकसद सैन्य बहुल उत्तराखंड में सैनिक और पूर्व सैनिक परिवारों के बीच यह संदेश देना है कि बीजेपी सैन्य पृष्ठभूमि से जुड़े लोगों को महत्व देती है। साथ ही पार्टी कर्नल अजय कोठियाल को हिमाचल में चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी देने की तैयारी कर रही है, ताकि चुनावी माहौल को अपने पक्ष में किया जा सके।