उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Board Exam 2022 Result Date

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षार्थी ध्यान दें, आने वाला है 12वीं का रिजल्ट, जानिए कब

जानकारी मिली है कि पहले 12वीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी होगा। छात्र अपना रिजल्ट उत्तराखंड बोर्ड की वेबसाइट ukresults.nic.in पर जाकर चेक कर सकेंगे।

uttarakhand board results 2022: Uttarakhand Board Exam 2022 Result Date
Image: Uttarakhand Board Exam 2022 Result Date (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड बोर्ड छात्रों के लिए जरूरी खबर है। ये बात तो आप जानते ही होंगे कि 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं संपन्न हो चुकी हैं। ऐसे में अब बोर्ड परीक्षार्थियों के मन में सवाल है कि आखिर रिजल्ट कब आएगा?

Uttarakhand Board Exam 2022 Result Date

उत्तराखंड स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा इस वक्त परीक्षा की कॉपियां चेकिंग करवाई जा रही है।यहां आपको ये भी बता दें कि उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए कुल 2,42, 955 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इनमें से हाईस्कूल के 1 लाख 29 हजार 785 छात्र थे। इंटरमीडिएट के 1 लाख13 हजार 170 छात्र थे। अब खबर आ रही है कि उत्तराखंड बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं के नतीजे बहुत जल्द घोषित होने वाले हैं। जानकारी मिली है कि पहले 12वीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी होगा। छात्र अपना रिजल्ट उत्तराखंड बोर्ड की वेबसाइट ukresults.nic.in पर जाकर चेक कर सकेंगे। सूत्रों के हवाले से कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि 12वीं का रिजल्ट जून के पहले जारी होगा। कई रिपोर्ट्स में ये भी कहा जा रहा है कि 12वीं का रिजल्ट 10 जून को जारी होगा। हालांकि अब तक इसे लोकर उत्तराखंड बोर्ड ने किसी प्रकार की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। कुछ न्यूज वेबसाइट्स दवारा ये भी दावा किया जा रहा है कि इसी मई महीने के अंत तक रिजल्ट जारी हो जाएगा।