उत्तराखंड देहरादूनDehradun DIT Avantika Sharma Amazon Selection 1 25 Crore Package

देहरादून DIT की छात्रा अवंतिका का Amazon कंपनी में चयन...सालाना सैलरी 1.25 करोड़

Dehradun DIT की Avantika Sharma ने कर दिया कमाल, Amazon कंपनी में लगा 1.25 का Package , आप भी दें शुभकामनाएं

DEHRADUN DIT AVANTIKA AMAZON 1.25 CR PACKAGE: Dehradun DIT Avantika Sharma Amazon Selection 1 25 Crore Package
Image: Dehradun DIT Avantika Sharma Amazon Selection 1 25 Crore Package (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड की टॉप यूनिवर्सिटी में शुमार देहरादून इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से पास आउट हुई एक होनहार छात्रा ने पूरे प्रदेश का नाम रौशन किया है।

Dehradun DIT Avantika Sharma Selection in Amazon 1.25 Crore Package

डीआईटी से निकली अवंतिका शर्मा ने दुनिया की शीर्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों में शुमार अमेजोन में सालाना 1.25 करोड़ का पैकेज हासिल कर राज्य और कॉलेज का नाम ऊंचा कर दिया है। अवंतिका ने कॉलेज टाइम से ही अपना लक्ष्य ऊंचा रखा था। अमेजोन में इतना शानदार पैकेज लेकर न उन्होंने यह अपनी काबिलियत साबित की है बल्कि इस नौकरी को इतने बड़े पैकेज में पा के जबर्दस्त उन्होंने बेंचमार्क स्थापित किया है। विवि के हेड अनुज अग्रवाल ने अवंतिका को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अवंतिका की ये उपलब्धि खुद उसकी शानदार मेहनत के साथ ही डीआईटी के शिक्षकों के परिश्रम और लगन का नतीजा भी है। अवंतिका उत्तर प्रदेश के शामली शहर की रहने वाली हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

उन्होंने वर्ष-2020 में डीआईटी विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की थी। इसके बाद उसने `द स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ़ न्यूयॉर्क’, संयुक्त राज्य अमेरिका से डेटा साइंस में मास्टर डिग्री हासिल की। अब उनकी जॉब अमेजन में 1.25 करोड़ के शानदार पैकेज के साथ लगी है। अवंतिका को अमेजन में अपनी सेवा इस कंपनी के मुख्यालय, सिएटल, वाशिंगटन में चालू वर्ष के अगस्त महीने से शुरू करनी है। उनकी इस उपलब्धि के बाद से डीआईटी विश्विद्यालय में भी खुशी का माहौल पसर गया है। अवंतिका के परिवार को विश्वविद्यालय परिसर में आमंत्रित किया गया। वहीं अवंतिका ने कहा कि डीआईटी उनके जीवन का सबसे सर्वश्रेष्ठ निर्णय था। उन्होंने कहा " डीआईटी विवि को चुनना मेरे जीवन के सबसे फायदेमंद फैसलों में से एक साबित हुआ। उसने उनको तकनीकी दुनिया की चुनौतियों का सामना करने की हिम्मत दी। मेरे लिए यह एक ऐसी जगह है जहां मैंने सही मायने में कल्पना करना, आकांक्षा पालना और उसको हासिल करना सीखा। "