उत्तराखंड पिथौरागढ़Uttarakhand Weather News 27 May

उत्तराखंड के 5 जिलों आज मूसलाधार बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट, चार धाम यात्री सावधान रहें!

चारधाम यात्रा जिलों में आज भी मौसम खराब रहेगा। यात्री सतर्क रहें। पढ़िए Uttarakhand Weather News 27 May

Uttarakhand Weather News 27 may: Uttarakhand Weather News 27 May
Image: Uttarakhand Weather News 27 May (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: मौसम को लेकर आज भी सावधान रहने की जरूरत है। प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बनी हुई है, जिससे मौसम में पल-पल बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

Uttarakhand Weather News 27 May

पर्वतीय जिलों में बारिश का दौर जारी है। राज्य में मानसून से पहले हो रही बारिश को लेकर एक बार फिर चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने राज्य के पांच जिलों में बारिश, बिजली गिरने और ओलावृष्टि का अनुमान जताया है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने यलो अर्लट भी जारी किया है। जिन पांच जिलों में आज मौसम खराब रहने के आसार हैं, उनमें उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जैसे जिले शामिल हैं। यहां रहने वाले लोगों को अगले 24 घंटे सतर्क रहना होगा। इन जिलों में बारिश, ओलावृष्टि, बिजली गिरने के साथ तेज हवाएं चलने का अनुमान है। पर्वतीय इलाकों में 30-40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

ये भी पढ़ें:

यहां मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। खराब मौसम को देखते हुए यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता की वजह से बंगाल की खाड़ी से नम हवाएं आएंगी, जिससे मौसम में बदलाव हो सकता है। इस बीच राज्य में अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम 21 डिग्री तक रहने का अनुमान जताया गया है। इस तरह मई का पहला पखवाड़ा शुष्क रहने के बाद दूसरे पखवाड़े में लगातार बादल बरस रहे हैं। देहरादून में पिछले हफ्ते सामान्य से ढाई गुना तो हरिद्वार में चार गुना अधिक बारिश दर्ज की गई। पिछले कुछ दिनों से मौसम मेहरबान बना हुआ है। प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। पूरे प्रदेश की बात करें तो सामान्य बारिश 16 मिमी के सापेक्ष 32 मिमी औसत बारिश दर्ज की गई। अगले तीन दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा। मौसम की हर जानकारी के लिए Uttarakhand Weather News पढ़ते रहें।