उत्तराखंड टिहरी गढ़वालTehri MLA Kishore Upadhyay brothers wife Nazia Yusuf released

टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय की बहू नाजिया यूसुफ रिहा, करोड़ों के घोटाले का था आरोप

बीजेपी विधायक के भाई और उनकी पत्नी के खिलाफ देहरादून, दिल्ली, एनसीआर में करोड़ों के प्रॉपर्टी फर्जीवाड़े और निजी कंपनियां बनाकर धोखाधड़ी करने के गंभीर मामले दर्ज हैं।

kishor upadhyay bahu nazia yusuf: Tehri MLA Kishore Upadhyay brothers wife Nazia Yusuf released
Image: Tehri MLA Kishore Upadhyay brothers wife Nazia Yusuf released (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: बीजेपी विधायक किशोर उपाध्याय के भाई सचिन उपाध्याय की पत्नी नाजिया यूसुफ को बड़ी राहत मिली है।

Kishore Upadhyay brothers wife Nazia Yusuf released

केरल की कोच्चि पुलिस ने नाजिया यूसुफ को रिहा कर दिया है। बीजेपी विधायक के भाई सचिन उपाध्याय और उनकी पत्नी नाजिया यूसुफ के खिलाफ देहरादून, दिल्ली, एनसीआर में करोड़ों के प्रॉपर्टी फर्जीवाड़े और निजी कंपनियां बनाकर धोखाधड़ी करने के गंभीर मामले दर्ज हैं। उन पर उत्तराखंड में घोटाले के कई केस चल रहे हैं। नाजिया के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी था। फरार नाजिया युसूफ को बुधवार रात कोच्चि हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद हिरासत में ले लिया गया था। बताया जा रहा है कि वो विदेश जाने की कोशिश कर रही थीं। जिसके बाद कोच्चि की नेदुंबसेरी पुलिस ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से हिरासत में लिया था। उधर, नैनीताल हाईकोर्ट ने नाजिया यूसुफ को जमानत देने का आदेश दिया था। हाईकोर्ट का आदेश मिलते ही कोच्चि पुलिस ने नाजिया को रिहा कर दिया।

ये भी पढ़ें:

नाजिया यूसुफ की रिहाई की सूचना देहरादून पुलिस को दे दी गई है। बता दें कि उत्तराखंड पुलिस नाजिया युसूफ की कई मामलों में जांच कर रही थी। इनमें करोड़ों के सरकारी-गैर सरकारी जमीन घोटाले शामिल हैं। बुधवार रात उन्हें विदेश जाने की कोशिश करते हुए कोच्चि हवाई अड्डे से हिरासत में लिया गया था। इसके बाद केरल पुलिस ने देहरादून पुलिस को इसकी सूचना दी। इसी बीच नैनीताल हाईकोर्ट से नाजिया यूसुफ को जमानत देने का आदेश केरल पुलिस के पास आ गया। जिसके बाद नाजिया को रिहा कर दिया गया। टिहरी के विधायक किशोर उपाध्याय के भाई सचिन उपाध्याय और उनकी पत्नी नाजिया यूसुफ के खिलाफ देहरादून, दिल्ली, एनसीआर में करोड़ों की धोखाधड़ी के केस दर्ज हैं। पुलिस लंबे समय से दोनों की तलाश में थी। सचिन उपाध्याय और उनकी पत्नी नाजिया यूसुफ के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर इनाम भी घोषित किया गया था।