उत्तराखंड ऋषिकेशMBBS student Rajat commits suicide in AIIMS Rishikesh

ऋषिकेश AIIMS में MBBS छात्र ने की खुदकुशी, छठी मंजिल से कूदकर दी जान

परिवार वालों ने रजत को बड़ी उम्मीदों के साथ पढ़ाई के लिए एम्स भेजा था। सोचा था बेटा डॉक्टर बनकर नाम रौशन करेगा, लेकिन बीते दिन हर सपना टूट गया।

Rishikesh AIIMS MBBS student rajat suicide: MBBS student Rajat commits suicide in AIIMS Rishikesh
Image: MBBS student Rajat commits suicide in AIIMS Rishikesh (Source: Social Media)

ऋषिकेश: डिप्रेशन और मेंटल हेल्थ पर आज भी हमारे समाज में खुलकर बात नहीं की जाती। इंसान भीतर ही भीतर घुटता रहता है, जब कहीं से मदद मिलने की उम्मीद नहीं रहती तो कई बार इंसान आत्मघाती कदम उठा लेता है।

MBBS student Rajat commits suicide in AIIMS Rishikesh

ऋषिकेश एम्स में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे रजत मुंद ने भी यही किया। उसने एम्स मेडिकल कॉलेज की छठवीं मंजिल से कूदकर जान दे दी। रजत मुंद का परिवार गंगानगर में रहता है। वो ऋषिकेश में रहकर एमबीबीएस कर रहा था। परिवार वालों ने रजत को बड़ी उम्मीदों के साथ अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश भेजा था। सोचा बेटा डॉक्टर बनकर नाम रौशन करेगा, लेकिन बीते दिन हर सपना टूट गया, सारी उम्मीदें खत्म हो गईं। अब बचा है तो सिर्फ दर्द और जिंदगी भर का अफसोस। बीते दिन रजत ने एम्स मेडिकल कॉलेज की छठी मंजिल से छलांग लगा दी।

ये भी पढ़ें:

छात्र के खून से लथपथ शरीर को देख आस-पास मौजूद स्टाफ, चिकित्सक, मरीजों और तीमारदारों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में छात्र को ट्रामा सेंटर में उपचार के लिए ले जाया गया, लेकिन यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस भी तुरंत मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से घटना की जानकारी जुटा रही है। रजत एमबीबीएस द्वितीय वर्ष का छात्र था, उसने खुदकुशी क्यों की इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। ये जरूर पता चला है कि रजत किसी बात को लेकर मानसिक रूप से परेशान रहता था। अब पुलिस साथी छात्रों से पूछताछ कर रही है। अगर आपके आसपास भी कोई डिप्रेशन से जूझ रहा हो तो मामले को हल्के में न लें। उसका साथ दें, साथ ही मेडिकल हेल्प लेने से न झिझकें।