उत्तराखंड देहरादूनfraud of 1 5 lakh rupees in the name of kbc lottery in dehradun

देहरादून: KBC में लॉटरी लगने के नाम पर 1 महिला से दो बार ठगी, लगा डेढ़ लाख का चूना

देहरादून में केबीसी की लाटरी के नाम पर 1 महिला से दो बार ठगी की गई। कुल मिलाकर डेढ़ लाख रुपये ठदे गए।

dehradun kbc fraud : fraud of 1 5 lakh rupees in the name of kbc lottery in dehradun
Image: fraud of 1 5 lakh rupees in the name of kbc lottery in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में लाटरी निकालने के नाम पर एक महिला से ठगों द्वारा डेढ़ लाख से अधिक धनराशि ठगने का मामला सामने आया है।

1.5 lakh rupees fraud in the name of kbc lottery in dehradun

सबसे अधिक हैरानी की बात तो यह है कि महिला से जहां दो बार लाटरी की रकम दिलाने के नाम पर ठगी की गई, वहीं ठगी गई धनराशि वापस दिलाने के नाम पर भी ठगी हुई। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है। देवी रोड निवासी अर्चना की ओर से कोतवाली में दी गई तहरीर में बताया गया कि बीते वर्ष तीन नवंबर को राजकुमार नामक एक व्यक्ति ने उनके मोबाइल पर फोन किया। व्यक्ति ने स्वयं को केबीसी कार्यक्रम से बताते हुए कहा कि उनका मोबाइल नंबर लक्की ड्रा में चयनित हुआ है। जिस पर उन्हें 25 लाख की लाटरी लगी है। उक्त व्यक्ति ने लाटरी की रकम लेने के लिए टीडीएस की साढ़े बारह हजार की धनराशि एक खाते में जमा करने को कहा। अर्चना का कहना था कि उन्होंने उक्त धनराशि खाते में जमा कर दी। लेकिन, उसके बाद पुन: फोन आया कि उन्होंने धनराशि बचत खाते में जमा की है व इस धनराशि को चालू खाते में लाने के लिए उन्हें 25 हजार की धनराशि जमा करनी होगी। उन्होंने यह धनराशि भी जमा कर दी।

ये भी पढ़ें:

इसके बाद आयकर के नाम पर उनसे 45 हजार की धनराशि एक अन्य खाते में जमा करवाई गई। इसके बाद उक्त व्यक्ति ने बताया कि उन्हें दस लाख की लाटरी भी लगी है, जिसके लिए उन्हें 75 हजार रुपये जमा करने होंगे। उन्होंने 75 हजार की धनराशि भी जमा करवा दी। इसके बाद उक्त व्यक्ति उनसे और अधिक धनराशि की मांग करने लगा, जिसके बाद उन्हें ठगी का अहसास हुआ। इस घटना के बाद एक व्यक्ति ने स्वयं को साइबर हेल्पलाइन का सदस्य बताते हुए ठगी गई धनराशि वापस दिलाने की बात कही। साथ ही एक ऑनलाइन लिंक भेजते हुए उस लिक पर साढ़े तीन हजार की धनराशि जमा करने को कहा। उन्होंने उक्त लिंक पर धनराशि जमा कर दी। लेकिन, उनसे ठगी गई धनराशि वापस नहीं हुई। जिसके बाद पीड़िता ने पुलिस में तहरीर दर्ज कराई है। कोतवाली प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है।