उत्तराखंड पिथौरागढ़Deeksha Joshi and Arpit Chauhan UPSC Result 2021 Top 20 Rank

उत्तराखंड: दीक्षा और अर्पित ने UPSC EXAM में पाई सफलता, देशभर में मिली टॉप-20 रैंक

कुमाऊं मंडल के कुल 8 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में सफलता हासिल की है। इतना ही नहीं यहां के दो होनहार टॉप-20 में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

diksha joshi arpit chauhan upsc result 2021: Deeksha Joshi and Arpit Chauhan UPSC Result 2021 Top 20 Rank
Image: Deeksha Joshi and Arpit Chauhan UPSC Result 2021 Top 20 Rank (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: यूपीएससी की परीक्षा में उत्तराखंड के होनहारों ने कमाल कर दिया। यहां के बेटे-बेटियों ने परीक्षा में सफलता हासिल कर प्रदेश और अपने परिवार का मान बढ़ाया है।

Deeksha Joshi Arpit Chauhan UPSC Result 2021

पिथौरागढ़ की रहने वाली दीक्षा जोशी ने यूपीएससी परीक्षा में 19वीं रैंक हासिल की है तो वहीं ऊधमसिंहनगर के अर्पित चौहान 20वीं रैंक हासिल करने में कामयाब रहे। कुमाऊं मंडल के कुल 8 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में सफलता हासिल की है। इतना ही नहीं यहां के दो होनहार टॉप-20 में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। पिथौरागढ़ की दीक्षा जोशी 19वीं, ऊधमसिंहनगर के अर्पित 20वीं, पिथौरागढ़ के मयंक पाठक 118वीं, चंपावत के आशु पंत 193वीं और हल्द्वानी के कुणाल गुरुरानी ने 234वीं रैंक पाई। जबकि रुद्रपुर की गरिमा नागपाल 304वीं व बाजपुर के ऋजुल 322वीं रैंक हासिल करने में सफल रहे। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यूपीएससी परीक्षा में 20वीं रैंक हासिल करने वाले अर्पित चौहान का परिवार ऊधमसिंहनगर के जसपुर में रहता है। उनके माता-पिता शिक्षक हैं। अर्पित ने इंटरमीडिएट तक की शिक्षा मारिया स्कूल काशीपुर से हासिल की। इसके बाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि पंतनगर से बीटेक किया। बीटेक के बाद अर्पित ने यूपीएससी की तैयारी कर परीक्षा दी, लेकिन रैंक नहीं आई। दूसरे प्रयास में वो 297वीं रैंक हासिल करने में कामयाब रहे, लेकिन अर्पित आईएएस बनना चाहते थे। इसलिए उन्होंने तीसरी बार लगन से तैयारी की और अपने सपने को सच करने में सफल रहे। अर्पित यूपीएससी में 20वीं रैंक हासिल करने में कामयाब रहे हैं, उनकी सफलता से परिवार और क्षेत्र में जश्न का माहौल है।