उत्तराखंड रुद्रप्रयागUttarakhand Weather News 2 June

उत्तराखंड: आज 3 जिलों में बारिश से बढ़ेगी आफत, चारधाम यात्रा पर जा रहे लोग अलर्ट रहें

मौसम विभाग की मानें तो चारधाम यात्रा जिलों में आज भी मौसम खराब रहेगा। पढ़िए Uttarakhand Weather News 2 june

Uttarakhand Weather News 2 june: Uttarakhand Weather News 2 June
Image: Uttarakhand Weather News 2 June (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: प्रदेश में मानसून के दस्तक देने से पहले पहाड़ी इलाकों में बारिश का दौर जारी है। बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत तो दी है, लेकिन लोगों की परेशानी भी बढ़ाई है।

Uttarakhand Weather News 2 june

खासकर चारधाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को बारिश के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यात्रा रूट पर जगह-जगह जाम लगा है। मौसम विभाग की मानें तो चारधाम यात्रा जिलों में आज भी मौसम खराब रहेगा। खासकर बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में बारिश होने की संभावना है। ऐसे में इन तीन धामों के यात्रियों को सतर्क रहने की जरूरत है। तीन पहाड़ी जिलों चमोली, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में आज गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के मुताबिक, इन तीनों जिलों में बारिश दोपहर बाद या शाम के समय में होने की संभावना है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

राज्य के शेष जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। बात करें राजधानी देहरादून की तो यहां आसमान आमतौर पर साफ रहेगा। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश 39 डिग्री सेल्सियस और 22 डिग्री सेल्सियस के लगभग रहने का अनुमान है। पर्वतीय इलाकों में इन दिनों मौसम खराब बना हुआ है, ऐसे में यात्रा के दौरान सावधानी जरूर बरतें। बीते दिन शुष्क मौसम के बीच प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में दिनभर चटख धूप खिली रही। मैदानी क्षेत्रों में दिनभर गर्म हवा के थपेड़ों ने बेहाल किया, पहाड़ों में भी तपिश बढ़ गई है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक अगले तीन दिन प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा। लू चलने के साथ ही तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है। पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। कुछ इलाकों में अंधड़ के भी आसार हैं।