उत्तराखंड हरिद्वारLoudspeakers removed from religious places in Haridwar

उत्तराखंड भी पहुंच गया लाउडस्पीकर का मुद्दा, इस जिले में हुई पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई

योगी का लाउडस्पीकर पहुंच गया उत्तराखंड, हरिद्वार के पथरी क्षेत्र के धार्मिक स्थलों से भी लाउडस्पीकर हटाए गए

uttarakhand loudspeaker : Loudspeakers removed from religious places in Haridwar
Image: Loudspeakers removed from religious places in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: उत्तर प्रदेश के बाद अब उत्तराखंड में भी धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने का मुद्दा तूल पकड़ रहा है। उत्तर प्रदेश से शुरू हुई है आग अब उत्तराखंड के हरिद्वार में जा पहुंची है।

Loudspeakers removed from religious places in Haridwar

अब उत्तराखंड के हरिद्वार में भी धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने का मुद्दा जोरों शोरों से सुर्खियों में है। बीते बुधवार को हरिद्वार के पथरी थाने में इससे संबंधित बैठक हुई और उसके बाद ग्रामीणों ने खुद ही मंदिर मस्जिद और गुरुद्वारों से लाउडस्पीकर उतार लिए। पुलिस की अपील पर ग्रामीणों ने आपसी सहमति से सभी धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर को हटा दिया है। दरअसल धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर को लेकर हरिद्वार जिले में पुलिस प्रशासन ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अनुपालन कराने की कवायद शुरू की है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

थाना कोतवाली में बैठक कर मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा आदि धर्म स्थलों से जुड़े पदाधिकारियों से लाउडस्पीकर उतारने की अपील की जा रही है। बीते बुधवार को पथरी थाने में इससे संबंधित बैठक हुई थी। इसके बाद गुरुवार को पथरी क्षेत्र के फेरुपुर, बादशाहपुर, धनपुरा इत्यादि गांवों में ग्रामीणों ने खुद ही मंदिर मस्जिद और गुरुद्वारों से लाउडस्पीकर नीचे उतार लिया। वहीं पुलिस अधीक्षक डॉ योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि इस संबंध में सभी थाना प्रभारियों को बैठक करने के निर्देश दे दिए गए हैं और पुलिस लोगों से अपील कर रही है कि वह खुद ही अपने स्तर से लाउडस्पीकर उतार लें और अनुमति लेने के बाद ही मानकों के अनुरूप उनका इस्तेमाल करें। इस अपील का और कई गांवों में असर देखने को मिला है और लोगों ने बिना किसी बवाल के धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतार लिए हैं।