उत्तराखंड देहरादूनexecutive engineer Vishal Kumar religion convert in Dehradun

देहरादून: धर्म बदलने मजार पर पहुंचा इंजीनियर, कहा- इंसाफ नहीं मिला, कबूल कर रहा हूं इस्लाम

धर्म परिवर्तन करने मजार पर पहुंच गए पेयजल निगम के अधिशासी अभियंता, कहा " इंसाफ नहीं मिला इसलिए हिन्दू से इस्लाम कबूल कर रहा हू

dehradun engineer mazar: executive engineer Vishal Kumar religion convert in Dehradun
Image: executive engineer Vishal Kumar religion convert in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: राजधानी देहरादून में धर्म परिवर्तन करने का एक हैरतअंगेज कर देने वाला मामला सामने आया है।

executive engineer religion convert in Dehradun

यहां पर पेयजल निगम के अधिशासी अभियंता हिंदू ब्राह्मण धर्म परिवर्तन करने के लिए मजार पर पहुंच गए। उन्होंने कहा कि वह हिंदू ब्राह्मण हैं इंसाफ नहीं मिलने के कारण वे इस्लाम कबूल करने जा रहे हैं। दरअसल पेयजल निगम में कार्यरत अधिशासी अभियंता विशाल कुमार ने प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि जिस धर्म में उन को इंसाफ मिलेगा वह वही धर्म अपनाएंगे। बीते गुरुवार को अधिशासी अभियंता विशाल कुमार अपने परिवार के साथ एक मजार में पहुंच गए और वहां वह अपनी पत्नी और बच्चों को बाहर बैठा कर अंदर धर्म परिवर्तन करने चले गए देर शाम तक अधिशासी अभियंता मजार में ही मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह हिंदू ब्राह्मण हैं, लेकिन उन्हें इंसाफ नहीं मिल रहा। ऐसे में वह इस्लाम कबूल करने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

उन्होंने कहा कि उन्हें निगम के ही कुछ अभियंताओं ने पीटा है, लेकिन न तो पुलिस ने शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई की और न ही विभाग की ओर से कोई कदम उठाया गया। उन्होंने निगम प्रबंधन पर उत्पीडऩ का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि मुख्य अभियंता, प्रबंध निदेशक और पेयजल सचिव भी मामले में कार्रवाई नहीं कर रहे। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले इंदिरानगर जल कालोनी में अभियंताओं के बीच मारपीट हो गई थी। विशाल कुमार के खिलाफ भी अधिशासी अभियंता जितेंद्र देव की ओर से हमला करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है। विशाल कुमार का कहना है कि उनको निगम के ही कुछ अभियंताओं ने पीटा है। न ही पुलिस ने शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई की और न ही विभाग की ओर से कोई कदम उठाया गया। न्याय पाने के लिए विशाल कुमार इस्लाम कबूल करने के लिए मजार पर पहुंच गए। वहीं इस मामले को गंभीरता से लेते हुए निगम प्रबंधन की ओर से जांच बैठाई गई है।