उत्तराखंड रुद्रप्रयागKedarnath Dhyan Gufa Booking Full

देशभर में केदारनाथ ध्यान गुफा का जबरदस्त क्रेज, 20 जून तक बुकिंग फुल

केदारनाथ में ध्यान गुफा की बुकिंग 20 जून तक फुल है। 18 मई 2019 को इसी गुफा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ध्यान लगाया था। तब से लोगों के। बीच इसका क्रेज बढ़ा है।

kedarnath dhyan gufa booking: Kedarnath Dhyan Gufa Booking Full
Image: Kedarnath Dhyan Gufa Booking Full (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: अगर आप भी केदारनाथ की पहाड़ी पर स्थित मशहूर ध्यान गुफा में साधना करने के इच्छुक हैं तो इसके लिए आपको 20 जून तक का इंतजार करना पड़ेगा।

Kedarnath Dhyan Gufa Booking Full

इस तिथि तक गुफा की आनलाइन बुकिंग फुल हो चुकी है। जी हां, दरअसल इस साल ध्यान गुफा की बुकिंग भी हो रही है। 18 मई 2019 को इसी गुफा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी ध्यान लगाया था। तब से देश-विदेश में इस ध्यान गुफा का क्रेज काफी बढ़ गया है। देशभर से श्रद्धालु ध्यान गुफा में बैठ कर ध्यान करना चाहते हैं और बुकिंग कराना चाहते हैं। बता दें कि यह गुफा मंदाकिनी नदी के दूसरी ओर केदारनाथ मंदिर से लगभग 800 मीटर की दूरी पर दुग्ध गंगा के पास स्थित है। गुफा का एक दिन का किराया तीन हजार रुपये है। इसके अलावा केदारनाथ की पहाड़ी पर दो अन्य गुफाएं भी तैयार हो चुकी हैं और इस बार इनके लिए भी ऑनलाइन बुकिंग की जा रही है। मगर श्रद्धालुओं में सबसे अधिक क्रेज इसी गुफा का है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने ध्यान लगाया था।