उत्तराखंड हल्द्वानीHimanshu Pandey Number Rank CDS Exam 2022

हल्द्वानी के हिमांशु का लक्ष्य था आर्मी अफसर बनना, ऑल इंडिया टॉप कर पाई अपनी मंजिल

संयुक्त रक्षा सेवा (CDS) परीक्षा में उत्तराखंड के हिमांशु पांडे ने ऑल इंडिया टॉप किया है, जो कि उत्तराखंड जैसे छोटे प्रदेश के लिए बड़ी उपलब्धि है।

haldwani himanshu panday army : Himanshu Pandey Number Rank CDS Exam 2022
Image: Himanshu Pandey Number Rank CDS Exam 2022 (Source: Social Media)

हल्द्वानी: उत्तराखंड गौरवशाली सैन्य परंपरा वाला प्रदेश है, और यहां के जांबाज युवा इस परंपरा को बखूबी आगे बढ़ा रहे हैं।

Himanshu Pandey got Number Rank CDS Exam 2022

इन युवाओं में अब उत्तराखंड के हिमांशु पांडे का नाम भी शामिल हो गया है। हिमांशु ने सीडीएस परीक्षा में देशभर में पहला स्थान हासिल कर प्रदेश का मान बढ़ाया है। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा आयोजित संयुक्त रक्षा सेवा (CDS) परीक्षा में उत्तराखंड के हिमांशु पांडे ने ऑल इंडिया टॉप किया है, जो कि उत्तराखंड जैसे छोटे प्रदेश के लिए बड़ी उपलब्धि है। यूपीएससी ने शुक्रवार देर शाम सीडीएस परीक्षा का परिणाम जारी किया। जिसमे उत्तराखंड के हल्द्वानी के रहने वाले हिमांशु पांडे ने देशभर में पहला स्थान हासिल किया है। हिमांशु पांडे ने अपनी इस सफलता से पूरे उत्तराखंड को गौरवान्वित किया है। हिमांशु का चयन भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून के लिए हुआ है। वो अपने बचपन के सपने को साकार करने की दिशा में पहला कदम बढ़ा चुके हैं। हिमांशु पांडे का परिवार हल्द्वानी में रहता है।

ये भी पढ़ें:

हिमांशु बचपन से ही सेना में अफसर बनना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने खूब मेहनत की। हिमांशु की इंटरमीडिएट तक की शिक्षा हल्द्वानी के एबीएम स्कूल से हुई। यहां हिमांशु ने 12वीं में 95 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। उसके बाद उन्होंने स्व. विपिन चंद्र त्रिपाठी इंजीनियरिंग कॉलेज द्वाराहाट अल्मोड़ा से बीटेक की शिक्षा प्राप्त की। हिमांशु इंजीनियरिंग की पढ़ाई के साथ ही सेना में जाने की तैयारी में जुटे रहे। एनडीए व सीडीएस के लिए पिछले चार साल से इलाहाबाद व बेंगलुरू जाकर साक्षात्कार व मेडिकल देते रहे। इस मेहनत का सार्थक परिणाम सामने आया और हिमांशु सीडीएस में टॉप करने में कामयाब रहे। हिमांशु के अलावा उत्तराखंड के विनय पुनेठा ने भी इस परीक्षा में दसवीं रैंक हासिल की है। विनय पुनेठा पिथौरागढ़ के सिलपाटा गांव के रहने वाले हैं। राज्य समीक्षा टीम की ओर से हिमांशु पांडे और विनय पुनेठा को उज्जवल भविष्य के लिए ढेरों शुभकामनाएं।