उत्तराखंड टिहरी गढ़वालSuccess Story of Uttarakhand Topper Mukul Silswal

गढ़वाल के मुकुल ने सेल्फ स्टडी के दम पर किया उत्तराखंड टॉप, आर्मी अफसर बनना है सपना

टिहरी के Mukul Silswal ने 99 फीसदी अंक लाकर पूरे प्रदेश में टॉप किया है। उन्होंने गणित और सामाजिक विज्ञान में 100-100 अंक हासिल किए हैं।

uttarakhand news rajya sameeksha Vikalp rahit sankalp sep 22
mukul silswal uttarakhand topper: Success Story of Uttarakhand Topper Mukul Silswal
Image: Success Story of Uttarakhand Topper Mukul Silswal (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: सोमवार को उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की ओर से इंटरमीडिएट और हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया।

Success Story of Uttarakhand Topper Mukul Silswal

इंटर की परीक्षा में हरिद्वार की दीया राजपूत ने टॉप किया है, जबकि टिहरी के मुकुल सिरस्वाल हाईस्कूल टॉपर बने। उन्होंने 99 फीसदी अंक लाकर पूरे प्रदेश में टॉप किया है। मुकुल सुभाष इंटर कालेज थौलधार के छात्र हैं। उन्होंने नियमित चार से पांच घंटे की पढ़ाई कर यह मुकाम हासिल किया। मुकुल बताते हैं कि उन्होंने परीक्षा की तैयारी के लिए कोई ट्यूशन नहीं लिया। मोबाइल का इस्तेमाल पढ़ाई के लिए किया। मुकुल ने गणित और सामाजिक विज्ञान में 100-100 अंक हासिल किए हैं। मुकुल के पिता राकेश सिरस्वाल पूर्व प्रधान रह चुके हैं, जबकि मां पूजा सिरस्वाल की कमांद में गारमेंट्स की दुकान है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

मुकुल के बड़े भाई टॉपर रह चुके हैं। मुकुल की उपलब्धि इसलिए भी खास है क्योंकि उन्होंने घर में ही नियमित पढ़ाई कर परीक्षा में टॉप किया है। गणित और विज्ञान के कठिन सवालों को समझने के लिए मुकुल मोबाइल का इस्तेमाल करते थे, लेकिन ट्यूशन नहीं लिया। मुकुल खेलों में भी शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं। मुकुल के बड़े भाई अतुल ने वर्ष 2017 की हाईस्कूल परीक्षा में टॉप किया था। वह इस समय एसआरटी परिसर बादशाहीथौल से बीएससी की पढ़ाई कर रहे हैं। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और शिक्षकों को दिया है। हाईस्कूल परीक्षा में टॉप करने वाले मुकुल सेना में ऑफिसर बनकर देश सेवा करना चाहते हैं। राज्य समीक्षा टीम की ओर से होनहार मुकुल और उनके परिवार को शुभकामनाएं।