उत्तराखंड देहरादूनUKPSC Recruitment Various Posts All Details

उत्तराखंड में युवाओं के लिए गुड न्यूज, UKPSC में निकली भर्तियां..10वीं पास भी करें अप्लाई

परिवहन विभाग में संभागीय निरीक्षक बन सेवाएं देना चाहते हैं तो इस खबर को अंत तक पढ़ें। UKPSC ने विभाग में संभागीय निरीक्षक के 8 पदों पर भर्ती निकली है।

ukpsc recruitment 2022 all details : UKPSC Recruitment Various Posts All Details
Image: UKPSC Recruitment Various Posts All Details (Source: Social Media)

देहरादून: इंजीनियरिंग में डिप्लोमा कर चुके युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। अब वो परिवहन विभाग में संभागीय निरीक्षक बन सरकारी नौकरी हासिल कर सकते हैं।

UKPSC Recruitment 2022 All Details

प्रदेश के परिवहन विभाग में संभागीय निरीक्षक के आठ पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदक को ऑनलाइन आवेदन करना होगा, ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। आयोग के मुताबिक, संभागीय निरीक्षक प्राविधिक के आठ पदों के लिए यह भर्ती होगी।

UKPSC Recruitment 2022 Qualification

भर्ती में हिस्सा लेने के लिए योग्यता क्या होनी चाहिए, ये भी बताते हैं। इसमें केवल वो ही युवा आवेदन कर सकते हैं जो कि 10वीं साइंस से पास हों। इसके अलावा अभ्यर्थी के पास ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग या मैकेनिकल इंजीनियरिंग का तीन वर्षीय डिप्लोमा होना चाहिए। आवेदक 27 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आयोग ने नोटिफिकेशन के साथ ही भर्ती परीक्षा का सिलेबस भी जारी किया है। इससे अभ्यर्थियों को तैयारी में मदद मिलेगी।

UKPSC Transletter Recruitment 2022 All Details

परिवहन विभाग के साथ ही महाधिवक्ता कार्यालय नैनीताल में ट्रांसलेटर के दो पदों के लिए भी भर्ती निकली है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने इन पदों के लिए भर्ती निकाली है। भर्ती में केवल वो युवा हिस्सा ले सकते हैं, जो अंग्रेजी, हिंदी विषयों के साथ ग्रेजुएट हों। इसके अलावा अभ्यर्थी के पास एलएलबी की डिग्री होनी चाहिए। उसे हिंदी व अंग्रेजी की अच्छी जानकारी भी हो। ट्रांसलेटर के पद के लिए अभ्यर्थी 27 जून तक आवेदन कर सकते हैं। भर्ती संबंधी नोटिफिकेशन के लिए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें। सरकारी नौकरी और शिक्षा से जुड़ी अन्य खबरों के लिए राज्य समीक्षा के साथ जुड़े रहें।