उत्तराखंड रुड़कीRishabh Pant net worth earnings and house details

उत्तराखंड में आलीशान जिंदगी जीते हैं ऋषभ पंत: शानदार घर, लग्ज़री कारें..जानिए कितनी है कमाई

Rishabh Pant फिटनेस पर भी काफी ध्यान देते हैं। इसलिए उन्होंने घर में एक छोटा सा जिम भी बनवाया है। ऋषभ के पास करोड़ों की कारें हैं।

rishabh pant networth: Rishabh Pant net worth earnings and house details
Image: Rishabh Pant net worth earnings and house details (Source: Social Media)

रुड़की: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विकेटकीपर ऋषभ पंत ने छोटी उम्र में बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं। आज ऋषभ पंत स्टार बन चुके हैं, ऐसे में उनके लाइफस्टाइल को लेकर हर किसी के मन में जिज्ञासा होना स्वाभाविक है।

Rishabh Pant net worth earnings and house details

ऋषभ कहां रहते हैं, उनका दिन कैसे गुजरता है, हर कोई ये जानने को बेताब है। ऋषभ पंत उत्तराखंड के रुड़की के रहने वाले हैं। जब पंत फील्ड पर नहीं होते हैं, तब वो ज्यादातर समय अपने घर में अपने परिवार के साथ बिताते हैं। युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत के बेडरूम में ज्यामितीय, मोनोक्रोम लेआउट है। कमरों के डिजाइन बेहद मॉडर्न हैं और वॉल पर पेंटिंग्स भी लगी हुई हैं। पंत के घर के कमरों में काफी स्पेस है और वुडन का काम है। पंत फिटनेस पर भी काफी ध्यान देते हैं। इसलिए उन्होंने घर में एक छोटा सा जिम भी बनवाया है। ऋषभ के पास करोड़ों की कारें हैं।

ये भी पढ़ें:

उनके कलेक्शन में मर्सिडीज, ऑडी और फोर्ड जैसी कारें हैं। जिनकी कीमत करीब 2 करोड़, 1.80 करोड़ और 95 लाख रुपये है। पंत बीसीसीआई वार्षिक प्लेयर कॉन्ट्रैक्ट के ए-ग्रेड श्रेणी में आते हैं, जिसके तहत उन्हें सालाना 5 करोड़ रुपये मिलते हैं। उन्हें प्रति टेस्ट मैच के लिए 3 लाख रुपये, प्रति वनडे मैच के लिए 2 लाख रुपये और प्रति टी-20 मैच के लिए 1.50 लाख रुपये की मैच फीस मिलती है। इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के लिए प्रति सीजन 8 करोड़ रुपये फीस मिलती है। ऋषभ पंत की कमाई करोड़ों में है। साल 2020 में ऋषभ ने 29.19 करोड़ रुपये की कमाई की थी। उन्हें फोर्ब्स 2019 सेलिब्रिटी 100 की लिस्ट में 30वें स्थान पर रखा गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, साल 2021 में पंत की कुल संपत्ति 5 मिलियन डॉलर है, जो भारतीय रुपये के अनुसार 39 करोड़ रूपए है। Rishabh Pant की सलाना कमाई 10 करोड़ रुपये है, जबकि वे महीने का 30 लाख रुपये कमाते हैं।