उत्तराखंड रुद्रप्रयागArmy jawan Prakash Rana of Rudraprayag missing on China border

गढ़वाल राइफल्स का फौजी भाई चीन बॉर्डर पर लापता, 14 दिन से कुछ अता-पता नहीं

लापता जवान की पत्नी ने कहा कि सेना ने उन्हें पति के लापता होने की सूचना दी थी, लेकिन अब उनका सेना के अधिकारियों से संपर्क नहीं हो पा रहा। पूरा परिवार बेहद परेशान है।

garhwal rifle jawan prakash rana: Army jawan Prakash Rana of Rudraprayag missing on China border
Image: Army jawan Prakash Rana of Rudraprayag missing on China border (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: बात जब देशभक्ति की हो तो उत्तराखंड के जवानों का कोई जवाब नहीं।

Prakash Rana of Rudraprayag missing on China border

यहां के युवाओं में सेना में भर्ती होने और देश की सेवा को लेकर खूब जुनून दिखता है, लेकिन जब-तब सीमा पर से उत्तराखंड की चिंता बढ़ाने वाले खबरें भी आती रहती हैं। एक ऐसी ही बेचैन करने वाली खबर अरुणाचल प्रदेश स्थित चीन सीमा से आई है। यहां उत्तराखंड निवासी नायक प्रकाश राणा और एक अन्य जवान 14 दिनों से लापता हैं। नायक प्रकाश राणा 34 साल के हैं। वो मूलरूप से रुद्रप्रयाग ऊखीमठ के चिलौना के रहने वाले हैं। वर्तमान में उनका परिवार देहरादून के अंबीवाला के सैनिक कॉलोनी में रहता है। सेना की ओर से उनके परिजनों को जवान के लापता होने की सूचना दे दी गई है, ये खबर मिलने के बाद से जवान के परिजन बेहद परेशान हैं। नायक प्रकाश राणा सातवीं गढ़वाल रायफल्स का हिस्सा हैं।

ये भी पढ़ें:

इन दिनों उनकी ड्यूटी अरुणाचल प्रदेश में चीन सीमा से लगी थाकला पोस्ट पर है। 29 मई को सेना की ओर से प्रकाश राणा की पत्नी ममता को फोन आया कि उनके पति लापता हो गए हैं, यह भी बताया कि उनके साथ एक और सैनिक लापता है। ममता ने बताया कि दो दिन बाद सेना की ओर से उन्हें फिर से फोन किया गया था और बताया गया कि उनके पति की तलाश की जा रही है। कई दिन बाद भी नायक प्रकाश का कुछ पता नहीं चल सका है। ममता ने बताया कि वो पिछले दो दिनों से लगातार सेना से संपर्क करने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन अब उनका कोई फोन भी नहीं उठा रहा है। उन्होंने शासन और प्रशासन से मामले का संज्ञान लेने की मांग की है, साथ ही कहा कि उनके पति को तलाशने में मदद की जाए। लापता जवान की पत्नी सेना के अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश में जुटी है।