उत्तराखंड नैनीतालUttarakhand Forest Inspector Recruitment 2022 Latest Updates

उत्तराखंड वन दरोगा भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट, 2 मिनट में पढ़ लीजिए

यह दौड़ पूरी तरह से डिजिटल होगी और इसके तहत हर एक उम्मीदवार को रेडियो कॉलर लगाकर दौड़ना होगा।

uttarakhand van daroga bharti 2022: Uttarakhand Forest Inspector Recruitment 2022 Latest Updates
Image: Uttarakhand Forest Inspector Recruitment 2022 Latest Updates (Source: Social Media)

नैनीताल: वन दरोगा भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए मैदान पर दमखम दिखाने का वक्त आ गया है। आयोग ने इसकी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

Uttarakhand Forest Inspector Recruitment 2022

प्रदेश में वन दरोगा भर्ती के लिए 28 व 29 जून को शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी। खास बात ये है कि इस बार वन दरोगा भर्ती के लिए होने वाली दौड़ में हाईटेक तरीकों का इस्तेमाल किया जाएगा। अभ्यर्थियों को रेडियो कॉलर लगाकर दौड़ पूरी करनी होगी। वन दरोगा के फिजिकल टेस्ट के दो भाग होंगे। पहले भाग में नापतोल के दौरान लंबाई और वजन चेक किया जाएगा। दूसरे हिस्से में अभ्यर्थी को 24 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होगी। दौड़ पूरी करने के लिए अभ्यर्थी को 4 घंटे का समय मिलेगा। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि चार घंटे में 24 किलोमीटर दौड़ के लिए रायपुर स्टेडियम और उसकी अप्रोच रोड को चयनित किया गया है, जो कि दो किलोमीटर की है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह दौड़ पूरी तरह से डिजिटल होगी और इसके तहत हर एक उम्मीदवार को रेडियो कॉलर लगाकर दौड़ना होगा। जैसे ही वो अपनी दौड़ पूरी कर लेगा तो रेस अपने आप मैप में अपडेट हो जाएगी। रेडियो कॉलर लगाकर दौड़ने से पारदर्शिता बनी रहेगी, किसी भी तरह की लापरवाही की गुंजाइश नहीं रहेगी। रेस पूरी करने के लिए हर उम्मीदवार को ग्राउंड के 12 चक्कर लगाने होंगे। इसके अलावा आयोग की ओर से वाहनचालकों के खाली पदों के लिए भी परीक्षा करवाई जा रही है। परीक्षा का आयोजन 12 जून को होगा। वाहन चालक बनने के लिए प्रदेश में 20 हजार उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें आठवीं पास उम्मीदवार वाहन चालक पद के लिए परीक्षा देंगे।