उत्तराखंड देहरादूनDehradun Route Divert Traffic Plan 14 June

देहरादून में सुबह 10 बजे से 6 बजे तक रहेगा रूट डायवर्ट, घर से निकलने से पहले पढ़िए ट्रैफिक प्लान

पर्यटन सीजन के चलते शहर पहले ही जाम से हांफ रहा है। अब विधानसभा सत्र के दौरान शहरवासियों को एक बार फिर ट्रैफिक संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

dehradun Traffic Plan 14 June: Dehradun Route Divert Traffic Plan 14 June
Image: Dehradun Route Divert Traffic Plan 14 June (Source: Social Media)

देहरादून: 14 जून यानी आज से विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया है।

Dehradun Route Divert Traffic Plan 14 June

इसके चलते विधानसभा भवन की ओर जाने वाली सड़क पर पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेडिंग कर दी है। ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन प्लान भी जारी किया है। किसी तरह की दिक्कत से बचने के लिए देहरादून शहर में एंट्री लेते वक्त और यहां से बाहर निकलते वक्त ट्रैफिक प्लान का ध्यान जरूर रखें। ट्रैफिक प्लान के तहत कोई भी भारी वाहन रिस्पना की ओर से नहीं जा सकेगा। इन्हें दूधली मार्ग से निकाला जाएगा। विधानसभा सत्र के दौरान विभिन्न संगठन विधानसभा का कूच करते हैं। इसके लिए भी पुलिस ने डायवर्जन प्लान लागू किया है। एसपी ट्रैफिक अक्षय प्रह्लाद कोंडे ने बताया कि सत्र के दौरान लोगों से वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करने की अपील की गई है। डायवर्जन प्लान सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक लागू रहेगा। प्लान के अनुसार प्रगति विहार बैरियर, शास्त्रीनगर बैरियर, बाईपास बैरियर, डिफेंस कालोनी बैरियर और विधान सभा तिराहा पर बैरियर होंगे। सभी भारी वाहनों को कारगी चौक और डोईवाला से दूधली रोड पर डायवर्ट किया जाएगा। रिस्पना पुल की ओर से आने वाले वाहन बाईपास की ओर डायवर्ट रहेंगे और बाईपास चौकी-माता मंदिर-धर्मपुर से शहर में प्रवेश करेंगे। धर्मपुर चौक से आईएसबीटी की ओर जाने वाला यातायात माता मंदिर रोड होते हुए पुरानी बाईपास चौकी से आईएसबीटी की ओर जाएगा। मोहकमपुर की ओर से मसूरी जाने वाले वाहन जोगीवाला, रिंग रोड, लाडपुर, सहस्त्रधारा क्रासिंग, आईटी पार्क से मसूरी मार्ग की ओर भेजे जाएंगे। देहरादून से हरिद्वार/ऋषिकेश/टिहरी/चमोली जाने वाले वाहन नेहरू कॉलोनी/फव्वारा चौक से पुलिया नंबर छह की ओर डायवर्ट किए जाएंगे। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

शास्त्रीनगर बैरियर पर जुलूस रैली होने पर बाईपास से आने वाले वाहनों को कारगी/बाईपास चौकी से दूधली से डोईवाला की ओर डायवर्ट किया जाएगा। यातायात दबाव होने की स्थिति में डोईवाला से देहरादून की ओर आने वाली सिटी बस को कैलाश अस्पताल से यूटर्न लेकर वापस डोईवाला की ओर भेजा जाएगा। धर्मपुर रूट के विक्रम फव्वारा चौक से वापस भेजे जाएंगे। मोहकमपुर की ओर से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहन जोगीवाला से छह नंबर पुलिया से नेहरू कालोनी, आराघर, ईसी रोड होते हुए देहरादून भेजे जाएंगे। बता दें कि पर्यटन सीजन के चलते शहरवासी पहले ही जाम की समस्या से परेशान हैं। रविवार और सोमवार को हरिद्वार रोड पर जाम लगा रहा। अब विधानसभा सत्र के दौरान शहरवासियों को एक बार फिर ट्रैफिक संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।