उत्तराखंड देहरादूनRumor of running out of petrol in Dehradun Haridwar Haldwani goes viral

देहरादून, हरिद्वार, हल्द्वानी में फैली फर्जी खबर..पेट्रोल पंपों पर लगी गाड़ियों की लंबी लंबी लाइन

सोमवार रात फैली अफवाह से आधा शहर ईंधन भराने सड़क पर उतर पड़ा। जहां पेट्रोल पंप खुला मिला, वहां गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई।

uttarakhand petrol rumor: Rumor of running out of petrol in Dehradun Haridwar Haldwani goes viral
Image: Rumor of running out of petrol in Dehradun Haridwar Haldwani goes viral (Source: Social Media)

देहरादून: सोशल मीडिया के दौर में फर्जी खबरों से बचकर रहना खुद में बड़ी चुनौती है।

Dehradun Haridwar Haldwani petrol Rumor

गैर जिम्मेदार लोग सनसनीखेज खबरों को सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं, जिससे लोग दशहत में आते हैं, दिक्कतें बढ़ती हैं। बीते दिन देहरादून में एक ऐसी ही अफवाह फैली। बताया गया कि शहर में पेट्रोल-डीजल की किल्लत हो गई है। सोमवार रात फैली अफवाह से आधा शहर ईंधन भराने सड़क पर उतर पड़ा। जहां पेट्रोल पंप खुला मिला, वहां गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई। कई जगह तो भीड़ संभालने के लिए पुलिस लगानी पड़ी। बता दें कि शहर में हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पंपों पर शनिवार रात से आपूर्ति बाधित धी, लेकिन इंडियन ऑयल और भारत पेट्रोलियम के पंपों पर आपूर्ति सुचारू थी। हालांकि यहां भी सामान्य श्रेणी के पेट्रोल-डीजल की समस्या बनी हुई थी। सोमवार रात अफवाह फैली कि 30 पेट्रोल पंप हमेशा के लिए बंद होने जा रहे हैं। मंगलवार से पेट्रोल पंप संचालक हड़ताल पर जाने वाले हैं। इस अफवाह के फैलते ही पेट्रोल पंपों में लोगों की भी उमड़ पड़ी। देर रात मुख्यमंत्री कार्यालय तक भी ये सूचना पहुंची, जिसके बाद विभागीय अधिकारियों को स्थिति साफ करने के निर्देश दिए गए हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

डीएम देहरादून डॉ. आर राजेश कुमार के अनुसार कुछ असामाजिक तत्वों की ओर से पेट्रोल-डीजल की किल्लत संबंधी खबरें प्रसारित की जा रही हैं, जो पूर्ण रूप से निराधार हैं। हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पंपों पर रविवार और सोमवार को पेट्रोल की थोड़ी कमी रही, लेकिन इंडियन आयल और भारत पेट्रोलियम के पंपों पर पर्याप्त मात्रा में पेट्रोल व डीजल उपलब्ध है। उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की। देहरादून में पेट्रोल-डीजल की किल्लत को लेकर जिस तरह के हालात बने हुए हैं। उसे देखते हुए इसमें जमाखोरों की साजिश से भी इनकार नहीं किया जा सकता। पिछले चार दिन से सामान्य श्रेणी के पेट्रोल या डीजल के बजाय ज्यादातर पंपों पर केवल प्रीमियम या स्पीड श्रेणी का पेट्रोल व डीजल दिया जा रहा। प्रीमियम श्रेणी का पेट्रोल-डीजल महंगा है। ऐसे में आशंका है कि पेट्रोल पंप संचालक आपूर्ति बाधित होने का हवाला देकर जानबूझकर आमजन को महंगा पेट्रोल और डीजल खरीदने को मजबूर कर रहे हैं। सोमवार को रुड़की शहर में कुछ पंपों पर तेल खत्म हो गया। ऐसे में वहां पेट्रोल खत्म होने की सूचना चस्पा कर दी गई। इसके बाद पेट्रोल की किल्लत की अफवाह फैल गई। देहरादून से लेकर हरिद्वार तक पेट्रोल पंपों पर लोगों की भीड़ लगी रही। कई जगह भीड़ संभालने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी।