उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Transport Department Recruitment 2022 All Detail

उत्तराखंड परिवहन विभाग में निकली भर्तियां, 27 जून तक करें आवेदन..पढ़िए डिटेल

उत्तराखंड परिवहन विभाग में संभागीय निरीक्षक (प्राविधिक) के 8 पदों पर भर्ती निकली है। आगे जानिए Uttarakhand Transport Department Recruitment 2022 All Detail

uttarakhand transport department recruitment 2022: Uttarakhand Transport Department Recruitment 2022 All Detail
Image: Uttarakhand Transport Department Recruitment 2022 All Detail (Source: Social Media)

देहरादून: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगार युवा ध्यान दें।

Uttarakhand Transport Department Recruitment 2022

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने उत्तराखंड परिवहन विभाग में संभागीय निरीक्षक (प्राविधिक) के 8 पदों पर भर्ती निकाली है। पदों को सीधी भर्ती और परीक्षा के माध्यम से भरा जाएगा। अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए इच्छुक अभ्यर्थी को आयोग की नई वेबसाइट www.psc.uk.gov.in पर जाना होगा।

Uttarakhand Transport Department Recruitment 2022 All Detail

यहां भर्ती संबंधी हर डिटेल हासिल की जा सकती है। खाली पदों की बात करें तो रिक्त 8 पदों में अनारक्षित श्रेणी के 4, अनुसूचित जाति के 2 और अनूसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के 2 पद खाली हैं।

Uttarakhand Transport Department Recruitment Qualification

अब शैक्षिक योग्यता जान लेते हैं। अभ्यर्थी को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से विज्ञान विषय सहित दसवीं पास होना चाहिए। ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में डिग्री और डिप्लोमा होना जरूरी है। यांत्रिक इंजीनियरिंग में डिप्लोमा लेने वाले अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं। देवनागरी लिपि में हिंदी का ज्ञान होना जरूरी है। अपूर्ण आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किये जाएंगे। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Uttarakhand Transport Department Recruitment how to apply

अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के पूर्व विज्ञापन में बताए गए सभी निर्देशों का भली-भांति अध्ययन कर लें। विज्ञापन के अनुसार वांछित अर्हताओं की पुष्टि न होने पर अभ्यर्थी का आवेदन निरस्त कर दिया जायेगा, जिसकी जिम्मेदारी पूरी तरह अभ्यर्थी की होगी। मुख्य परीक्षा (लिखित व प्रायोगिक) में सफल घोषित अभ्यर्थियों को साक्षात्कार से पहले ऑनलाइन आवदेन पत्र में किये गये दावों की पुष्टि के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र की प्रिंटआउट प्रति के साथ सभी जरूरी सर्टिफिकेट साथ लाने होंगे। आवेदन शुल्क 150 रुपये है। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क में छूट मिलेगी।

Uttarakhand Transport Department Recruitment website

ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 27 जून 2022 है। अभ्यर्थियों को प्रवेश-पत्र डाक से नहीं भेजे जाएंगे, बल्कि ऑनलाइन प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट पर जारी किये जायेंगे। अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन के रजिस्ट्रेशन नंबर एवं जन्मतिथि के आधार पर प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। नोटिफिकेशन और अन्य डिटेल के लिए आयोग की वेबसाइट https://psc.uk.gov.in/ पर विजिट करें।