उत्तराखंड ऋषिकेशYognagri Howrah Express 12 days canceled

ऋषिकेश से आने-जाने वाले रेल यात्री कृपया ध्यान दें, योगनगरी-हावड़ा एक्सप्रेस 12 दिन नहीं चलेगी

12 दिन के लिए हावड़ा एक्सप्रेस के निरस्त होने से इस रूट पर यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है। उन्हें सफर के लिए दूसरे साधन तलाशने पड़ेंगे।

yognagari howrah express cancle: Yognagri Howrah Express 12 days canceled
Image: Yognagri Howrah Express 12 days canceled (Source: Social Media)

ऋषिकेश: यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। अगर आप ट्रेन से ऋषिकेश आने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिलहाल इस योजना को टाल दें। योगनगरी-हावड़ा एक्सप्रेस का संचालन 12 दिन रद्द रहेगा।

Yognagri Howrah Express 12 days canceled

इसकी वजह भी जान लें। दरअसल लखनऊ मंडल में खेतासराय, मेहरावां और महगांवा स्टेशन के बीच रेल लाइन के दोहरीकरण के कार्य के चलते मेगा ब्लॉक लिया गया है। जिसके चलते 24 जून से 3 जुलाई तक रेल सेवाएं बाधित रहेंगी। मेगा ब्लॉक के चलते इस रूट पर चलने वाली करीब एक दर्जन रेल सेवाएं रद्द रहेंगी। ऋषिकेश से हावड़ा के बीच संचालित होने वाली वाली योगनगरी-हावड़ा एक्सप्रेस का संचालन भी 12 दिन तक रद्द रहेगा। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह ने बताया कि हावड़ा से चलने वाली गाड़ी संख्या 13009 हावड़ा-योगनगरी ऋषिकेश 21 जून से दो जुलाई तक निरस्त रहेगी। जबकि योगनगरी से चलने वाली गाड़ी संख्या 13010 योगनगरी ऋषिकेश-हावड़ा का संचालन भी 23 जून से 4 जुलाई तक रद्द रहेगा। इस तरह 12 दिन के लिए हावड़ा एक्सप्रेस के निरस्त होने से इस रूट पर यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है। उन्हें सफर के लिए दूसरे साधन तलाशने पड़ेंगे। बता दें कि ऋषिकेश-हावड़ा के बीच हावड़ा एक्सप्रेस हर दिन संचालित की जाती है। यह रेल सेवा सुबह साढ़े पांच बजे ऋषिकेश पहुंचती है, जबकि रात को 10 बजकर 50 मिनट पर ऋषिकेश से रवाना होती है।