उत्तराखंड देहरादूनDehradun Rishikesh Paonta Sahib Four Lane Road Project

देहरादून से ऋषिकेश और पांवटा साहिब के लिए बनेगी 4 लेन रोड, जानिए प्रोजक्ट की खास बातें

आने वाले समय में देहरादून से ऋषिकेश और देहरादून से पांवटा साहिब ( हिमाचल प्रदेश ) का सफर और आसान और सुविधाजनक हो जाएगा।

dehradun rishikesh paonta sahib fourlane rode: Dehradun Rishikesh Paonta Sahib Four Lane Road Project
Image: Dehradun Rishikesh Paonta Sahib Four Lane Road Project (Source: Social Media)

देहरादून: हाल ही में उत्तराखंड सरकार ने बजट पेश किया जिसमें केंद्र सरकार की योजनाओं को उत्तराखंड सरकार ने धरातल पर उतारने पर फोकस किया है।

Dehradun Rishikesh Paonta Sahib Four Lane Road Project

बजट के अनुसार केंद्र और राज्य सरकार के साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की योजनाएं भी अगर प्लानिंग के साथ धरातल पर उतरती हैं तो आने वाले समय में देहरादून से ऋषिकेश और देहरादून से पांवटा साहिब ( हिमाचल प्रदेश ) का सफर और आसान और सुविधाजनक हो जाएगा। इसके लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने देहरादून से ऋषिकेश और देहरादून से पांवटा साहिब को जोड़ने के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस फोरलेन सड़क बनाए जाने का प्रस्ताव तैयार किया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बजट पेश करने के दौरान बताया कि देहरादून- पांवटा साहिब को जोड़ने वाली 44.7 किलोमीटर सड़क पर 988 करोड रुपए खर्च किए जाएंगे। वहीं भानियावाला से ऋषिकेश को जोड़ने वाली सड़क पर 934 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। वित्त मंत्री ने कहा कि इन दोनों सड़कों को फोरलेन बनाए जाने के बाद जहां एक ओर देहरादून से ऋषिकेश और देहरादून से पांवटा साहिब जाने आने जाने में यात्रियों को काफी आसानी होगी और लोगों को ट्रैफिक से छुटकारा मिलेगा, इसी के साथ वे बेहद कम समय में दोनों जगहों पर आसानी से पहुंच जाएंगे वहीं दूसरी ओर इससे पर्यटन को भी बूस्ट मिलेगा।