उत्तराखंड हल्द्वानीYouth protested in Haldwani regarding Agneepath scheme

उत्तराखंड में अग्निपथ: हल्द्वानी में बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

अग्निपथ योजना के विरोध में करीब पांच सौ युवाओं ने नैनीताल हाईवे जाम कर दिया। हालात इतने बिगड़े कि पुलिस को जाम खुलवाने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा।

haldwani agneepath Lathicharge : Youth protested in Haldwani regarding Agneepath scheme
Image: Youth protested in Haldwani regarding Agneepath scheme (Source: Social Media)

हल्द्वानी: सेना भर्ती को लेकर केंद्र सरकार के मॉडल अग्निपथ का बिहार से लेकर उत्तराखंड समेत हर जगह विरोध हो रहा है।

Agneepath scheme protest in Haldwani

युवा सड़कों पर उतर आए हैं, व्यापक स्तर पर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। हल्द्वानी में भी योजना के विरोध में करीब पांच सौ युवाओं ने नैनीताल हाईवे जाम कर दिया। हालात इतने बिगड़े कि पुलिस को जाम खुलवाने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। मौके पर जमकर बवाल हुआ। शुक्रवार सुबह अग्निपथ योजना के विरोध में सैकड़ों युवा रामलीला मैदान से होते हुए तिकोनिया चौराहे पर जमा हुए और हाईवे जाम कर दिया। पुलिस ने समझाने की कोशिश की तो युवा अड़ गए। उधर हाईवे पर लंबा जाम लग गया। मजबूरन पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा, जिससे मौके पर भगदड़ मच गई। पुलिस ने हंगामा करने वाले दर्जनों युवाओं को हिरासत में लिया है। हल्द्वानी में बिगड़े हालात को देखते हुए रोडवेज स्टेशन, रेलवे स्टेशन, काठगोदाम में पीएसी तैनात की गई है।

ये भी पढ़ें:

पुलिस को आशंका है कि युवा तोड़फोड़ कर सकते हैं। शुक्रवार सुबह युवाओं के हंगामे के चलते नैनीताल हाईवे को डेढ़ घंटे के लिए जीरो जोन करना पड़ा। वाहनों को कालू सिद्ध मंदिर से कालाढूंगी रोड से निकालकर काठगोदाम को भेजा गया। काठगोदाम से आने वाले वाहन दूसरे रूट से भेजे गए। एसपी क्राइम डॉ. जगदीश चंद्र ने कहा कि युवाओं को समझाने की कोशिश की गई थी। नहीं मानने पर हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। उधर युवाओं ने आरोप लगाया है कि सरकार अग्निपथ योजना शुरू कर के उनके भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। हल्द्वानी में युवाओं के भारी विरोध के चलते पूरे शहर में भारी फोर्स तैनात की गई है। ड्रोन से नजर रखी जा रही है। इससे पहले गुरुवार को पिथौरागढ़ में सेना भर्ती को लेकर केंद्र सरकार की ओर से पेश की गई अग्निपथ योजना के खिलाफ युवा सड़कों पर उतर आए थे।