उत्तराखंड टिहरी गढ़वालTehri Garhwal Aman Bhandari selected in NDA

गढ़वाल: बैंजवाड़ी गांव के अमन भंडारी का NDA में हुआ चयन, असफलता से सीखा सफलता का मंत्र

गर्व का क्षण: टिहरी के अमन भंडारी का एनडीए में हुआ सिलेक्शन, अब अफसर बन करेंगे देश सेवा

tehri farhwal aman bhandari nda: Tehri Garhwal Aman Bhandari selected in NDA
Image: Tehri Garhwal Aman Bhandari selected in NDA (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: वीरभूमि उत्तराखंड के युवा मातृभूमि की रक्षा के लिए सदैव ही अंग्रिम पंक्ति में खड़े रहते हैं। हर साल बड़ी संख्याओं में उत्तराखंड के युवा पासआउट होकर अफसर बनकर भारतीय सेना में शामिल होते हैं।

Tehri Garhwal Aman Bhandari selected in NDA

इसी कड़ी में टिहरी के अमन भंड़ारी का नाम भी जुड़ गया है। टिहरी के बैंजवाड़ी गांव निवासी अमन ने एनडीए (National Defence Academy) में अपनी जगह पक्की कर ली है। उन्होंने महज दूसरे प्रयास में ही बड़ी सफलता अपने नाम कर ली है। उनके पिता दर्शन सिंह भंडारी सीआईएसएफ में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं, जबकि माता प्रीति उत्तराखंड बाल विकास विभाग में सुपरवाइजर के पद पर हरिद्वार में तैनात हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

अमन की कामयाबी से उनके परिवार सहित पूरे गांव में खुशी की लहर छा गई है। अमन ने इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल बीएचईएल हरिद्वार से की है। बचपन से ही सेना में जाने का जुनून उनके ऊपर सवार था। देशप्रेम की भावना दिल मे पाले उन्होंने संघ लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित एनडीए के लिए तैयारी की। पहली बार में सफलता नहीं मिलने पर उन्होंने हार नहीं मानी। उन्होंने दूसरे प्रयास में अखिल भारतीय स्तर पर 267वीं रैंक हासिल कर परिवार और देवभूमि का नाम रौशन किया है। अमन ने भारतीय थल सेना में सेवा देने का विकल्प चुना है। वे जुलाई महीने से राष्ट्रीय रक्षा अकादमी खड़गवासला में प्रशिक्षण लेंगे।